फेस्टिव सीजन में इस नुस्खे से घर पर ही करें Body polishing, ऐसे तैयार करें पैक

Body pack : हम आपको यहां पर एक ऐसा पैक बताने जा रहे हैं जिससे आपके शरीर में निखार आएगा. तो चलिए जानते हैं उस बॉडी पैक के बारे में. 

फेस्टिव सीजन में इस नुस्खे से घर पर ही करें Body polishing, ऐसे तैयार करें पैक

Dead skin removal body pack : इस पैक को लगाने से डेड स्किन निकल आएगी.

Body polishing pack : त्योहारों का सीजन शुरू हो चुका है. ऐसे में सभी इसकी तैयारी में लग गए हैं. घर की साफ सफाई से लेकर उसके मेकओवर तक में जुटे हैं. साथ ही कपड़ों की भी शॉपिंग शुरू हो गई है. ऑनलाइन और ऑफलाइन लुभावने सेल भी शुरू हो गए हैं. इन सबमें आप कहीं अपने आपको निखारना ना भूल जाएं, इसके लिए हम आपको यहां पर एक ऐसा पैक बताने जा रहे हैं जिससे आपके शरीर में निखार आएगा. तो चलिए जानते हैं उस बॉडी पैक के बारे में. 

सामग्री | ingredients for body polishing

- 02 चम्मच बेसन
- 1/3 हल्दी
- दूध (आवश्यकतानुसार)
- 01 चम्मच नारियल तेल

बॉडी पॉलिशिंग पैक बनाने की विधि | Method to make body polishing pack

अब आप इन सारी सामग्रियों को एक बाउल में डालकर अच्छे से मिक्स कर लीजिए. इसके बाद आप इसको अपने हाथ पैर में पैक की तरह आधे घंटे के लिए लगाकर रखिए. फिर हाथ गिला करके मसाज करते हुए पैक को पानी से साफ कर लीजिए. अगर आप हफ्ते में 2 बार भी इस बॉडी पॉलिशिंग पैक को लगा लेती हैं तो आने वाले त्योहारों तक आपका शरीर शीशे की तरह चमकने लगेगा. 

बॉडी पैक के फायदे

- इस पैक को लगाने से डेड स्किन निकल आएगी.

- इस पैक से सोने जैसा निखार आएगा शरीर में.

- सन बर्न स्किन हट जाएगी.

- बॉडी एक्लफोलिएट होगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.