Bhai Dooj 2022: इस तरह कीजिए भाई दूज पर फेस्टिव मेकअप, हर आउटफिट आप पर फबने लगेगा

Bhai Dooj Makeup Looks: बिल्कुल सेलेब्रिटीज की तरह आप भी इस भाईदूज पर सुंदर और सटल मेकअप लुक पा सकती हैं. बस कुछ स्टेप्स करने होंगे फॉलो. 

Bhai Dooj 2022: इस तरह कीजिए भाई दूज पर फेस्टिव मेकअप, हर आउटफिट आप पर फबने लगेगा

Bhai Dooj Makeup: इस तरह करें भाईदूज पर परफेक्ट मेकअप. 

खास बातें

  • इस तरह करें भाईदूज पर मेकअप.
  • सटल लुक पा सकती हैं आप.
  • स्टेप बाय स्टेप ऐसे तरह लगाएं प्रोडक्ट्स.

Bhai Dooj 2022: भाई बहन के प्यार को मनाने वाला त्योहार भाईदूज इस साल 26 अक्टूबर के दिन पड़ रहा है. जिस तरह लड़कियों को रक्षाबंधन का इंतजार होता है उतनी ही खुशी भाईदूज की भी होती है. इस त्योहार पर घर में रिश्तेदारों का आना लगा रहता है. किसी घर में बुआ आती हैं तो कभी मम्मी बच्चों को लेकर मामा के घर चली जाती हैं. अगर आप भी भाईदूज मनाती हैं तो जाहिर सी बात है कि घर पर तैयार भी जरूर होंगी. यहां जानिए किस तरह आप सटल और सुंदर मेकअप लुक (Makeup Look) बड़ी ही आसानी से पा सकती हैं. 

पुरानी चांदी को साफ करने के लिए आजमाएं ये 5 तरीके, दूर होगा Silver Jewellery का कालापन 


6un996l8

भाईदूज मेकअप लुक | Bhai Dooj Makeup Look


पहला स्टेप 


भाईदूज पर मेकअप करने के लिए आपका पहला स्टेप होगा स्किन को अच्छी तरह से क्लेंज कर लेना. जब आप चेहरा ठीक तरह से धो लेंगी तो सभी प्रोडक्ट्स को ठीक तरह से और आसानी से चेहरे पर लगा भी पाएंगी. 


दूसरा स्टेप 


चेहरा क्लेंज हो जाने के बाद मॉइश्चराइजर लगाएं. मॉइश्चराइजर आपको अपनी स्किन के अनुसार लेना है. अगर आपकी स्किन बहुत ज्यादा ऑयली है तो आप जैल बेस्ड मॉइश्चराइजर ले सकती हैं. वहीं, ड्राई स्किन के लिए क्रीम वाले मॉइश्चराइजर या अन्य प्रोडक्ट्स (Makeup Products) लगाए जा सकते हैं. 


तीसरा स्टेप 


मॉइश्चराइजर लगाने के बाद आप चेहरे पर प्राइमर लगा सकती हैं. प्राइमर लगाने से मेकअप बेस (Makeup Base) ठीक तरह से सेट होता है. अगर आपके पास प्राइमर ना हो तो आप सनस्क्रीन भी लगा सकती हैं. 


चौथा स्टेप 


अगर आप सटल और लाइट मेकअप (Light Makeup) करना चाहती हैं तो फाउंडेशन लगाने के बजाय सीधा कंसीलर लगा सकती हैं. कंसीलर से ही आपको लाइट कवरेज मिल जाएगी और चेहरे पर चमक भी आएगी. अगर आप फाउंडेशन लगा रही हैं तो इसे गीले ब्यूटी ब्लेंडर से ब्लेंड कर लें. इसके बाद कंसीलर लगाएं. इसे आंखों के नीचे, नाक के ऊपर, नाक के दोनों तरफ और होठों के किनारों पर लगाएं और ब्लेंड कर लें. 


पांचवा स्टेप 

अब बारी है आई मेकअप करने की. सबसे पहले लाइट शेड से आंखों पर बेस कोट लगाएं, इसके बाद किसी डार्क शेड या शिम्मर आइशैडो को लगाएं. इससे आंखे अलग से चमकने लगेंगी. आप अपनी पसंद के अनुसार काजल या लाइनर लगा सकती हैं. इसके अलावा मस्कारा लगाना ना भूलें. 

छठा स्टेप 


गालों, नाक और ठुड्डी पर ब्लश (Blush) लगाएं. ऐसा करने से ज्यादा नेचुरल लुक आता है. हाइलाइटर को पतले ब्रश या फिर उंगलियों से चीकबोंस, नाक और आईब्रो के नीचे लगा लें. इसे हल्का सा आंखों के किनारों पर भी लगाया जा सकता है. 

सातवां स्टेप 


इस आखिरी स्टेप में अपने आउटफिट के अनुसार लिपस्टिक लगाएं. आप ब्राउन, लाल, गुलाबी या फिर अपने स्किन टोन के अनुसार न्यूड शेड की लिपस्टिक लगा सकती हैं. लिपस्टिक लगाने से पहले होठों को लिप लाइनर से भर लें और लिपस्टिक लगाने के बाद टिशु पेपर को हल्का सा लिप्स पर डैब कर लें. इससे लिपस्टिक ज्यादा देर तक टिकी भी रहेगी और सुंदर भी लगेगी. 

नारियल तेल से बड़ी ही आसानी से की जा सकती है बॉडी पॉलिशिंग, आप भी चमकती त्वचा पाने के लिए जान लीजिए तरीका

फिल्म निर्माता रमेश तौरानी की दीवाली पार्टी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com