सप्ताह में एक दिन इस सफेद पेस्ट को लगाने से कमर तक लंबे होंगे बाल, चुटकियों में बनकर तैयार हो जाता है ये हेयर मास्क

home remedy for hair growth : यह बहुत ही असरदार रेमेडी है क्योंकि, इसमें किसी तरह का केमिकल इस्तेमाल नहीं किया गया है. जिससे आपके बालों को किसी तरह का नुकसान नहीं पहुंचेगा.

सप्ताह में एक दिन इस सफेद पेस्ट को लगाने से कमर तक लंबे होंगे बाल, चुटकियों में बनकर तैयार हो जाता है ये हेयर मास्क

इस Hair mask से बालों में चमक आएगी, टूटना, झड़ना कम होगा और ग्रोथ में भी सुधार आएगा.

Hair mask : बाल लंबे रखने का आजकल ट्रेंड चल गया है, कुछ लोग दवाईयों का सेवन करते हैं हेयर ग्रोथ के लिए तो कुछ सैलून में जाकर हेयर एक्सटेंशन भी कराते हैं जिसमें मोटे पैसे लगते हैं, जो हर कोई अफोर्ड नहीं कर सकता है. ऐसे में आपको यहां पर एक ऐसी रेमेडी (home remedy) के बारे में बताने वाले हैं, जो इंस्टाग्राम पेज ब्यूटी विद फरहत के पेज पर शेयर की गई है. यह बहुत ही असरदार रेमेडी है क्योंकि, इसमें किसी तरह का केमिकल इस्तेमाल नहीं किया गया है. जिससे आपके बालों को किसी तरह का नुकसान नहीं पहुंचेगा.

Father's day 2023 : इन 4 यूनिक तरीके से अपने 'पापा' को कहें शुक्रिया, महसूस कराएं कितने अहम हैं वो

कैसे बनाएं हेयर मास्क

  • इसको बनाने के लिए आप 2 चम्मच नारियल तेल (coconut oil), एक चम्मच गिल्सरीन (glycerin), दो विटामिन ई कैप्सूल (vitamin e capsule) और 2 से 4 चम्मच एलोवेरा जैल (Aloe Vera gel) चाहिए. इन सबको एक छोटी कटोरी में अच्छे से चम्मच से मिला लीजिए. 

  • अब आप इस सफेद पेस्ट को बालों को सेक्शन में बांटकर अच्छे से लगा लीजिए. फिर इस मास्क को एक घंटे के लिए लगाकर छोड़ दीजिए. इसके बाद अच्छे से हेयर वॉश कर लीजिए. ऐसा करके आपके बालों में अच्छी चमक आएगी, बाल टूटने, झड़ने कम होंगे और ग्रोथ में भी सुधार आएगा.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

सिंगिंग स्किल की तारीफ करने पर Parineeti Chopra ने पैपराजी को कहा Thank You
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com