इन 2 फेस ऑयल से मसाज करने से लटकती स्किन में आता है कसाव, स्किन केयर रूटीन में आज ही करिए शामिल

Oil for skin tightening : आपको कुछ ऐसे तेल के बारे में बताने वाले हैं जिससे चेहरे को मसाज देने से झूलती स्किन में कसाव आ सकता है, तो आइए आपको बताते हैं उनके नाम.

इन 2 फेस ऑयल से मसाज करने से लटकती स्किन में आता है कसाव, स्किन केयर रूटीन में आज ही करिए शामिल

अंडा और शहद को साथ में मिलाकर चेहरे पर लगाती हैं तो, यह आपके स्किन में कसाव लाएगा.

Skin tightening oil : क्या आपकी स्किन (Essential Oils for Skin Tightening समय से पहले लटकने लगी है. चेहरे पर झुर्रियों और फाइन लाइन का पर्दा पड़ने से चेहरे की खूबसूरती छिप गई है तो फिर आपको अपनी स्किन केयर रूटीन में कुछ बदलाव करने की जरूरत है. हम यहां पर आपको कुछ ऐसे तेल के बारे में बताने वाले हैं जिससे चेहरे को मसाज देने से झूलती स्किन में कसाव आ सकता है, तो आइए आपको बताते हैं उन तेलों के नाम.

स्किन के लिए बेस्ट ऑयल

1- अगर आपकी स्किन लटकने लगी है तो फिर आप नारियल तेल (Coconut oil face massage) से रात में चेहरे को मसाज दीजिए. इससे झूलती स्किन टाइट होगी साथ ही सन बर्न (sun burn) और टैन से भी यह तेल आपको बचाता है.

2- जैतून के तेल (jaitoon oil) में विटामिन ई भरपूर मात्रा में होती है इसलिए स्किन केयर रूटीन में इसको शामिल किया जा सकता है. जैतून को आंखों के नीचे पड़ गए काले घेरे को हटाने के लिए भी इस्तेमाल में लाया जाता है. आप डार्क सर्कल हटाने के लिए इस तेल में दही मिलाकर आंखों के नीचे लगा लीजिए, इसका असर कुछ घंटों में नजर आने लगेगा.

60 की उम्र में भी दिखना है जवान तो हर रोज खानी है यह एक चीज

अन्य उपाय

एलोवेरा जैल

लटकती स्किन का सामना करने से डरती हैं तो आज से रात में चेहरे को एलोवेरा जैल से मसाज देना न भूलें. यह सबसे अच्छा घरेलू उपाय है चेहरे को दुरुस्त रखने का. इसके अलावा इसे दिन में भी मॉइश्चराइजर की तरह लगा सकती हैं.

अंडे और शहद

अंडा और शहद को साथ में मिलाकर चेहरे पर लगाती हैं तो, यह आपके स्किन में कसाव लाएगा. इससे डेड सेल्स रिमूव हो जाते हैं जिससे चेहरे में निखार आता है. इसके अलावा आप इनको खाने में भी शामिल कर सकती हैं.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

साउथ के दम पर, खान्स का स्टारडम!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com