Weekend Trip: हफ्ते के आखिरी दिनों में चाहते हैं एक दिन की ट्रिप बनाना, तो दिल्ली के आसपास की ये 5 जगह हैं बेस्ट 

Places Near Delhi To Visit: एक दिन के वीकेंड ट्रिप के लिए कमाल के हैं ये ट्रेवल डेस्टिनेशंस. यहां आप अकेले, दोस्तों या परिवार के साथ भी जा सकते हैं. 

Weekend Trip: हफ्ते के आखिरी दिनों में चाहते हैं एक दिन की ट्रिप बनाना, तो दिल्ली के आसपास की ये 5 जगह हैं बेस्ट 

One Day Trip: दिल्ली के आस-पास घूमने जाएं इन जगहों पर. 

Travel: जब हफ्ता खत्म होने को आता है तो कहीं अच्छी जगह घूमने-फिरने का भी मन करने लगता है. ऐसा लगता है कि क्या रोज-रोज दिल्ली (Delhi) में ही घूमते रहें, कुछ अच्छा देखा जाए. यहां आपको आगरा, मूरथल और मथुरा से हटकर ऐसी 5 ट्रेवल डेस्टिनेशंस के बारे में बताया जा रहा है जहां आप 1 या 2 दिनों के लिए घूमने जा सकते हैं. इनमें से कुछ जगहों पर एक दिन में ही जाकर वापिस आया जा सकता है तो वापस आकर अगले दिन ऑफिस निकलने की भी झंझट नहीं होती है. आप यहां अकेले, दोस्तों के साथ, परिवार के साथ या फिर रोमांटिक डेट पर भी निकल सकते हैं. 

World Rose Day 2022: गुलाब का पौधा खरीदने में क्या आप भी करते हैं ये 6 गलतियां, इन वजहों से ही नहीं खिल रहे फूल


दिल्ली के पास एक दिन के ट्रेवल की जगहें | Travel Destinations For One Day Trip Near Delhi 

फतेहपुर सीकरी 


लाल पत्थरों से बना फतेहपुर सीकरी एक दिन घूमने के लिए परफेक्ट जगह है. यह दिल्ली से 244 किलोमीटर दूर है और यहां ताज एक्सप्रेस हाइवे या यमुना एक्सप्रेस वे से जाया जा सकता है. सबसे अच्छी बात है कि यहां घूमने का सबसे अच्छा समय सितंबर से मार्च के बीच है. यहां साइट सीइंग और फोटोग्राफी (Photography) करके आपको मजा आ जाएगा. 


भानगढ़ का किला 


एतिहासिक इमारतों में भानगढ़ का किला (Bhangarh Fort) भी शामिल है. यह दिल्ली से 283 किलोमीटर दूर स्थित है. इसे भूतिया किला भी कहा जाता है. यहां भानगढ़ के किले के साथ-साथ आसपास शॉपिंग के लिए भी निकला जा सकता है. 


हरिद्वार 


दिल्ली से 222 किलोमीटर दूर हरिद्वार एक दिन जाकर आया जा सकता है. यहां आप अगर 2 दिनों के लिए जाएंगे तो शाम और सुबह की आरती भी देख सकते हैं. साथ ही, आसपास घूमने की भी कई जगह हैं. 

नीमराना किला 


दिल्ली से सिर्फ 128 किलोमीटर दूर नीमराना (Neemrana) एक दिन घूमने के लिए परफेक्ट ट्रेवल डेस्टिनेशन है. यह देखने में बेहद खूबसूरत है और यहां आपको प्रकृति से भी करीबी महसूस होगी. यहां घूमने का समय सुबह 9 बजे से 3 बजे तक का है तो उसी तरह अपना ट्रिप (Trip) प्लान करें. 


सुल्तानपुर बर्ड सेंक्चुरी 


हरियाणा में स्थित सुल्तानपुर बर्ड सेंक्चुरी दिल्ली से केवल 52 किलोमीटर की दूरी पर है. यहां आप अलग-अलग तरह की चिड़ियों को देख सकते हैं, फोटोग्राफी कर सकते हैं. एक दिन के ट्रिप के लिए बहुत ज्यादा थके बिना घर आने के लिए इससे अच्छी जगह भला क्या होगी.

Diabetes के मरीज सुबह के समय करेंगे ये 5 काम तो नहीं बढ़ेगा ब्लड शुगर लेवल, सेहत पर दिखेगा अच्छा असर 

कल भारत पहुंचेंगे आठ चीते, लाने के लिए नामीबिया भेजा गया है विशेष विमान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com