अगर आप बहुत ज्यादा दुबले हैं तो यह फल खाने से वजन जाएगा बढ़, ये रहा उस Fruit का नाम

Weight gain tips : लोग अपना वजन बढ़ाने के लिए बहुत तकनीक अपनाते हैं फिर भी शरीर पर कोई खास असर नहीं पड़ता है. तो आज हम आपको यहां पर कुछ ऐसे नुस्खे बताते हैं जिसको करने से आप अपने वजन को बढ़ा पाएंगे.

अगर आप बहुत ज्यादा दुबले हैं तो यह फल खाने से वजन जाएगा बढ़, ये रहा उस Fruit का नाम

Banana को रात में नहीं बल्कि नाश्ते में खाएं, इससे वजन बढ़ाने में मिलेगी मदद.

Fruit for weight gain : कुछ लोग बहुत ज्यादा दुबले होते हैं जिसके कारण उन्हें खूब चिढ़ाया जाता है, दुबला दुबला कहकर. जिसके चलते उनका आत्मविश्वास कम होने लगता है. ऐसे में वो लोग अपना वजन बढ़ाने के लिए बहुत तकनीक अपनाते हैं फिर भी शरीर पर कोई खास असर नहीं पड़ता है. तो आज हम आपको यहां पर कुछ ऐसे नुस्खे बताते हैं जिसको करने से आप अपने वजन को बढ़ा पाएंगे और खुद को हेल्दी भी रख पाएंगे. तो चलिए जानते हैं, केला खाने (Banana for weight gain) से कैसे आपके वजन में इजाफा हो जाएगा.

केला खाने से कैसे बढ़ेगा वजन

- अगर आप चाहते हैं कि आपका वजन बढ़ जाए तो सबसे पहले वर्कआउट करना शुरू कर दीजिए. और वर्कआउट के बाद 2 केले जरूर खाएं. इसलिए कोशिश करें वर्कआउट के बाद केला खाने की. 

- वहीं, आप नाश्ते में भी केला खा सकते हैं. लोग वजन बढ़ाने के लिए रात में केला खाते हैं जबकि यह नुकसानदायक होता है. आप केला नाश्ते में ही खाएं. ये ज्यादा लाभाकारी होगा. 

- इसके अलावा आप वजन बढ़ाने के लिए स्नैक्स में भी केला खाएं. आप इसकी स्मूदी बनाकर खा सकती हैं. इससे शरीर को भरपूर पोषण मिलेगा. इससे मांसपेशियां भी मजबूत होती हैं.

- लंच में आप दही और केले का भी सेवन कर सकती हैं. इससे आपका मेटाबॉलिज्म रेट बढ़ता है. इससे पाचन शक्ति मजबूत होती है. फिर इसमें दालचीनी और इलायची पाउडर मिलाकर खाना अच्छा होता है.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

जैकलीन फर्नांडिस से मनी लॉन्ड्रिंग केस में सात घंटे तक हुई पूछताछ

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com