Be Bald and Be Free Day: आज है बाल्ड डे, रिसर्च में पता चला कम बाल वाले होते हैं इंटेलिजेंट

Be bald and be free day: अमेरिका में गंजे लोगों को इंफीरियर नहीं बल्कि प्राउड फीलिंग देने के लिए एक खास दिन सेलिब्रेट किया जाता है. अमेरिका में हर साल 14 अक्टूबर को 'बी बाल्ड एंड बी फ्री डे' (Be bald and be free day) मनाया जाता है.

Be Bald and Be Free Day: आज है बाल्ड डे, रिसर्च में पता चला कम बाल वाले होते हैं इंटेलिजेंट

ह्यूस्टन यूनिवर्सिटी में ढाई हजार से ज्यादा बाल्ड पुरुषों पर किया गया था एक सर्वे, जिसमें आए चौंकाने वाले तथ्य.

नई दिल्ली :

अगर आपके बाल लगातार झड़ रहे हैं या फिर पूरी तरह से झड़ चुके हैं और आप इससे परेशान हैं तो ये खबर आपके चेहरे पर एक बड़ी सी मुस्कुराहट ला सकती है. दरअसल कुछ समय पहले ह्यूस्टन यूनिवर्सिटी में ढाई हजार से ज्यादा गंजे पुरुषों पर एक सर्वे किया गया था. इस रिसर्च में ये बात सामने आई है कि गंजे यानी बाल्ड पुरुष ज्यादा इंटेलिजेंट, सेंसिटिव और हेल्दी होते हैं. यही नहीं इस सर्वे में शामिल 40 से ज्यादा महिलाओं ने भी ये माना की बाल्ड इज़ ब्यूटीफुल (Bald is beautiful)  यानी गंजे पुरुष ज्यादा अट्रैक्टिव होते हैं. तो अगर आप गंजे हैं और इसे खुद की कमजोरी मानते हैं तो ऐसा नहीं है. आप आम लोगों से ज्यादा आत्मविश्वास से लबरेज़ हैं और डिफरेंट भी. गंजे लोगों में आत्मविश्वास पैदा करने के लिए 14 अक्टूबर को Be bald and be free day के रूप में मनाया जाता है.

अमेरिका में मनाया जाता है बाल्ड लोगों के लिए खास दिन

अमेरिका में गंजे लोगों को इंफीरियर नहीं बल्कि प्राउड फीलिंग देने के लिए एक खास दिन सेलिब्रेट किया जाता है. अमेरिका में हर साल 14 अक्टूबर को 'बी बाल्ड एंड बी फ्री डे' (Be bald and be free day) मनाया जाता है. कई बार प्राकृतिक कारणों या फिर मेडिकल ट्रीटमेंट्स की वजह से लाखों लोग गंजेपन का शिकार हो जाते हैं. ऐसे में ये दिन उन्हीं बाल्ड और ब्यूटीफुल महिलाओं और पुरुषों को समर्पित किया गया है. इस दिन लोग अपने गंजेपन से नहीं, बल्कि उसकी वजह से आने वाली हीन भावना से छुटकारा पाने के लिए मनाते हैं. अगर आप भी बाल्ड हैं तो खुद को ब्यूटीफुल और हैंडसम समझें क्योंकि यही सच है कि बाल्ड इज़ ब्यूटीफुल.

baldness guardian 625

स्टाइल स्टेटमेंट बन गई है बाल्डनेस

आम लोग ही नहीं, बॉलीवुड और हॉलीवुड की कई ऐसे बड़े स्टार्स हैं जो गंजे हैं. कुछ तो ऐसे हैं जिन्होंने बाल होने के बाबजूद सिर मुंडवा कर खुद को ये स्टाइल स्टेटमेंट दिया है. अगर आपके बाल भी लगातार झड़ रहे हैं या फिर पतले हो रहे हैं तो आप पूरे बाल मुंडवा कर खुद को एक स्टाइल स्टेटमेंट दे सकते हैं. हालांकि खुद को ये स्टाइल देने के लिए आपको अपनी बॉडी पर थोड़ा सा ज्यादा ध्यान देना होगा. अगर आप बहुत ज्यादा दुबले पतले हैं और आपका फेस छोटा है तो बाल्डनेस में आप और ज्यादा बीमार लगेंगे. फिट और अच्छी फिज़ीक लोगो पर गंजापन सूट करता है.

लोग अपनों या कैंसर के मरीज़ों के लिए डोनेट कर रहे हैं बाल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हर कोई अच्छे बाल चाहता है और इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता है कि 60 प्रतिशत से ज्यादा पुरुष गंजेपन से छुटकारा पाने के लिए मेडिसिन, लेप और यहां तक कि सर्जरी करवाने के लिए भी तैयार रहते हैं. हालांकि पिछले दिनों कुछ बेहद सेंसिटिव कैंपेन देखने को भी मिले जिसमे लोग अपनी मर्ज़ी से अपनों के लिए गंजे हो गए. यूरोप में कुछ कैंसर पीड़ित महिलाओं के पति या बॉयफ्रेंड्स ने तय किया कि वो अपनी पार्टनर के लिए बाल्ड होंगे. ये तो सभी जानते हैं की कैंसर के इलाज के दौरान होने वाली कीमोथेरेपी में बाल पूरी तरह झाड़ जाते हैं ऐसे में ऐसा करना आपके साथी को मोटिवेट करता है. इस कैंपेन को खूब तारीफें मिलीं. यहां तक कि कई सारे युवा कैंसर मरीजों के लिए अपने लंबे बालों को कटवा कर उसे डोनेट कर रहे हैं. इसे देख कर यही कहा जा सकता है अब ह्यूमेनिटी फैशन से कहीं ज्यादा बड़ी हो गई है.