Bajrang Punia से लेकर Namrata Purohit की सेहत के पीछे है ये फिटनेस रूटीन, इन टिप्स से आप भी बना सकते हैं उनके जैसी बॉडी

Bajrang Punia और सेलेब्रिटी फिटनेस ट्रेनर नम्रता पुरोहित भी स्ट्रेंथ बढ़ाने के लिए करते हैं ये एक्सरसाइज. आप भी इन्हें बना सकते हैं अपने वर्कआउट्स का हिस्सा.

Bajrang Punia से लेकर Namrata Purohit की सेहत के पीछे है ये फिटनेस रूटीन, इन टिप्स से आप भी बना सकते हैं उनके जैसी बॉडी

Bajrang Punia चैलेंजिंग वर्कआउट करना पसंद करते हैं.

Celebrity Fitness: पहलवान बजरंग पुनिया ( Bajrang Punia) अपनी फिटनेस को लेकर बेहद गंभीर रहते हैं. अपने वर्कआउट में वे स्ट्रेंथ और बॉडी बैलेंस करने की मिक्स एक्सरसाइज करते हैं. उनकी ट्रेनिंग का लक्ष्य शक्ति बढ़ाने के साथ-साथ स्ट्रेंथ इकठ्ठा करना और शरीर में चुस्ती लाना है. बजरंग (Bajrang Punia) को बाइसेप कर्ल्स, बैटल रोप्स, रस्सी कूदना, लेग प्रेस और रोप क्लाइम्बिंग करना पसंद है. अपने इंस्टाग्राम पर भी वे आएदिन अपने वर्कआउट को सभी से शेयर करते दिखाई पड़ते हैं. आप भी अगर स्ट्रेंथ बढ़ाने वाले वर्कआउट (Workout) करना चाहते हैं तो बजरंग के फिटनेस रूटीन को फॉलो कर सकते हैं.

जहां आम लोग एक्सरसाइज में ही आनाकानी करते हैं वहीं बजरंग अपने वर्कआउट का लेवल बढ़ाते नजर आते हैं. वे अपनी बॉडी पर डंबल्स बांध कर एक्सरसाइज करते हैं.

सेलेब्रिटी ट्रेनर नम्रता पुरोहित ( Namrata Purohit) भी अपने वर्कआउट्स में चैलेंज लेना पसंद करती हैं. वे पिलाटेज (Pilates)  इंस्ट्रक्टर हैं और अपने वर्कआउट्स में पिलाटेज को शामिल करती हैं. उनका फोकस अपनी स्ट्रेंथ और स्टेबिलिटी को बढ़ाने में रहता है. वे हाइपर स्टेबिलिटी बॉल की मदद से पुशअप्स करती दिखाई पड़ती हैं.

स्ट्रेंथ बढ़ाने वाला वर्कआउट

बजरंग पूनिया और नम्रता पुरोहित (Namrata Purohit) की ही तरह आप भी अपनी स्ट्रेंथ को बढ़ाने के लिए ये 3 एक्सरसाइज अपने वर्कआउट में शामिल कर सकते हैं.

  • स्क्वैट्स - ठीक तरह से किए जाएं तो स्क्वैट्स आपकी स्ट्रेंथ को कई गुना बढ़ा सकते हैं. बस इस बात का ध्यान रखें कि आप अपने घुटनों पर वजन डालने की बजाए अपनी हिप्स के सहारे खड़े हों व बैठें.
  • माउंटेन क्लाइंबर्स- इसमें आपको पहाड़ जिस तरह चढ़ा जाता है वही मूव्स हाथों के बल लेटकर करने होते हैं.
  • पुशअप- ये आपकी मसल्स को मजबूत करते हैं. अगर पुशअप्स आपके लिए बहुत आसान हैं तो आप अपने पैरों के नीचे कुछ सामान रखकर अपने लिए इसे थोड़ा चुनौतीपूर्ण बना सकते हैं.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

शादी वाले दिन भी 'वर्क फ्रॉम होम' कर रही है दुल्हन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com