Green Tea में क्या मिलाएं कि तेजी से घटने लगे वजन, आप भी जानकर नए तरीके से पी सकते हैं Weight Loss ग्रीन टी 

Green Tea For Weight Loss: ऐसी कुछ चीजें हैं जिन्हें ग्रीन टी में मिलाकर पिया जाए तो वजन तेजी से कम होने में मदद मिलती है. आप भी जानिए इन असरदार इंग्रीडिएंट्स के नाम. 

Green Tea में क्या मिलाएं कि तेजी से घटने लगे वजन, आप भी जानकर नए तरीके से पी सकते हैं Weight Loss ग्रीन टी 

Green Tea For Fat Burn: इस तरह घटेगा ग्रीन टी से वजन. 

खास बातें

  • इस तरह कम होगा वजन.
  • ग्रीन टी में मिलाएं ये चीजें.
  • तेजी से होगा फैट बर्न.

Weight Loss Tea: वजन घटाने की डाइट में ग्रीन टी को अक्सर ही शामिल किया जाता है. यह ना सिर्फ वजन कम करने में असरदार है बल्कि शरीर से टॉक्सिंस भी निकालती है. ग्रीन टी (Green Tea) लो कैलोरी टी है जो दिन में 2 बार पी जा सकती है. हालांकि, आम ग्रीन टी सेहत पर उतना बेहतर असर नहीं दिखा पाती जितना कि इसमें कुछ चीजों को मिलाने के बाद देखा जा सकता है. यहां ऐसी ही कुछ चीजों के बारे में बताया जा रहा है जिन्हें आप ग्रीन टी में मिलाकर पी सकते हैं. ये चीजें फैट बर्न (Fat Burn) करने में इस चाय को असरदार तो बनाती ही हैं साथ ही स्वाद को बेहतर करने में भी कारगर हैं. 

कोरोना वायरस से बचने के लिए इम्यूनिटी को बनाएं मजबूत, खानपान में आज से ही शामिल करें ये 5 फूड्स


वजन घटाने के लिए ग्रीन टी में क्या मिलाएं | What To Add In Green Tea For Weight Loss 

अदरक और नींबू 


ग्रीन टी में नींबू का रस और अदरक मिलाने पर फेट लॉस (Fat Loss) तेजी से होने लगता है. रोजाना एक कप भी इस चाय को पी लेने पर शरीर को फायदा मिलता है. इस चाय को बनाने के बाद इसे 15 मिनट गर्म पानी में ही रखे रहने दें फिर हल्का गर्म करके इसका सेवन करें. सबसे अच्छी बात है कि इस चाय को पीने पर इम्यूनिटी भी मजबूत होती है. 


दालचीनी और हल्दी 

मसालों के औषधीय गुणों को देखते हुए आयुर्वेद में भी इनके सेवन की सलाह दी जाती है. दालचीनी और हल्दी भी ऐसे ही 2 मसाले हैं जिन्हें ग्रीन टी के साथ पिया जा सकता है. एक कप ग्रीन टी बनाने के लिए आधा चम्मच हल्दी (Turmeric) और आधा चम्मच ही दालचीनी पाउडर का इस्तेमाल करें. 


पुदीना 

ठंडक और ताजगी देने वाला पूदीना भूख कम करके वजन घटाने में फायदेमंद साबित होता है. इस चलते इसे ग्रीन टी में मिलाकर पिया जा सकता है. एक कप ग्रीन टी बनाते हुए पुदीने के पत्ते (Mint Leaves) सीधे डाल दें या फिर इन्हें हल्का कूटकर डालें और पका लें. इसके बाद इस चाय को पिएं. 

शहद 

जिस तरह सुबह के समय गर्म पानी में शहद डालकर पीने की सलाह दी जाती है ठीक उसी तरह ग्रीन टी में शहद डालकर पिया जा सकता है. इससे शरीर को कई विटामिन, मिनरल्स और एंटी-ऑक्सीडेंट्स मिलते हैं जो इस मिश्रण वेट लॉस में कारगर बनाते हैं. इसे शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता Immunity) बढ़ाने के लिए भी पिया जा सकता है. 

केले के छिलकों का किया जा सकता है स्किन केयर में इस्तेमाल, जानिए कैसे लगाएं चेहरे पर Banana Peel

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.