गर्मियों में जमाना है इंप्रेशन, तो अपनाएं ये 7 आसान ट्रिक्स

गर्मियों में जमाना है इंप्रेशन, तो अपनाएं ये 7 आसान ट्रिक्स

प्रतीकात्मक तस्वीर

जब भी हमारे मन में मेकओवर का ख्याल आता है, हम सोच में पड़ जाते हैं कि नया लुक हमें सूट करेगा या नहीं। लेकिन हम आपको बताते हैं वो 7 आसान तरीके जिनसे इन गर्मियों में न सिर्फ आपको अपना स्टाइल अपग्रेड करने में मदद मिलेगी, बल्कि आप अपने मेकओवर से संतुष्ट भी होंगी। 

1.नेल आर्ट


रंगबिरंगे नाखूनों से गर्मियों का स्वागत कीजिए। पांवों के नाखूनों में गहरे रंग का और हाथों में हल्के रंगों के नेल पेंट लगाएं। हो सके तो अच्छे से सैलून में जाकर फ्लोरल नेल आर्टी कराएं।

2.वार्डरोब मेकओवर

लुक्स के मेकओवर से पहले वार्डरोब का मेकओवर करना ज़रूरी है। अगर आपके पास ब्लैक, वाइट कपड़ों की भरमार है, तो अब वक्त है रंग बिरंगे और प्रिंटेड टॉप्स, श्रग्स और शॉर्ट्स को खरीदने का। इस मौसम में हैंड-ब्लॉक इंडिगो प्रिंट्स को भी वार्डरोब में शामिल करें। 

3. हेयरकट, हेयर कलर

अच्छे मेकओवर के लिए बढ़िया हेयरकट ज़रूरी है। यह आपके लुक को बदलने में काफी मददगार साबित होगा। साथ ही अपने बालों को भी कलर कराएं। हाइलाइट्स भी ट्राई कर सकती हैं। बस ख्याल रखें कि इस मौसम में अपने बालों पर एक साथ सारे एक्सपेरिमेंट न करें, वर्ना बालों का टेक्सचर बिगड़ सकता है।

4.टैटू

किसी का नाम, कोई कोटेशन या बटरफ्लाई का टैटू गुदवाने का जमाना पुराना हो गया है। अब किसी बढ़िया डिजाइन की टैटू बनवाएं। हो सके तो खुद ही ऐसा टैटू डिजाइन करें जिसमें आपकी ज़िंदगी का सार, आपका कोई डर या सबसे बड़ी खुशी छुपी हो।

5.मेकअप शेक-अप

अगर आप तैयार होते वक्त मेक अप में घंटों लगाती हैं और किसी भी आउटिंग पर बिना मेकअप नहीं निकलतीं तो इस बार उसे कम कर दें। मसलन, अगर आप आई-लाइनर नियमित तौर पर लगाती हैं तो उसे कुछ दिन के लिए लगाना बंद कर दें। इससे आपका लुक बदलेगा। वहीं, अगर आप मेकअप से कोसों दूर भागती आई हैं, तो अब वक्त है चेहरे पर इसके इस्तेमाल का।

6. शर्म को कर दो बाय बाय

क्या दूसरों को शॉर्ट्स और क्रॉप टॉप में देख आपकी आंखें चौड़ी हो जाती है? अगर ऐसा है, तो अब खुद वैसे कपड़े पहनिए। एक बार ट्राई करके तो देखिए। वर्ना उस मेकओवर का क्या मतलब जिसमें आप उन्हीं आउटफिट में दिखें जिन्में पहलें दिखा करती थीं।

7.हील वाली सैंडल, स्टेलिटोज़ खरीदें

वैसे तो लंबे वर्किंग आवर के हिसाब से फ्लैट सैंडल बेस्ट होते हैं। लेकिन ज़रूरी है कि आपके पास अच्छे स्टेलेटोज़ भी मौजूद हों। कभी कभार हील पहनने में कोई बुराई नहीं। इनमें आप लंबी दिखेंगी और वेस्टर्न से लेकर ट्रेडिश्नल कपड़े भी अच्छे लगेंगे। 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com