विज्ञापन

दीवाली पर ऐसे करिए 5 स्टेप फेशियल, चुटकियों में आ जाएगा फेस पर निखार, पार्लर जाने की नहीं पड़ेगी जरूरत

Facial steps at home : हम आपको यहां पर आपको ताजगी से भरा चेहरा पाने के लिए घर पर 5 स्टेप फेशियल करना बता रहे हैं जिससे आपके फेस पर मिनटों में ताजगी और चमक आ जाएगी.  

दीवाली पर ऐसे करिए 5 स्टेप फेशियल, चुटकियों में आ जाएगा फेस पर निखार, पार्लर जाने की नहीं पड़ेगी जरूरत
सबसे पहले आप अपने चेहरे के अनुसार कोई अच्छे क्लेंजर या दूध का उपयोग करें.

Glowing tips for Diwali : दीवाली की साफ-सफाई में हम इतने व्यस्त हो जाते हैं कि खुद का ख्याल रखना भूल जाते हैं.जिसके कारण चेहरे पर टैनिंग हो जाती है और नूर गायब हो जाता है. आपके पास समय इतना भी नहीं बचता है दीवाली की तैयारियों में की आप पार्लर जाकर क्लीनअप और फेशियल करा पाएं. ऐसे में फिर आपको घरेलू नुस्खे से काम चलाना पड़ता है. ऐसे में हम आपको यहां पर ताजगी से भरा चेहरा पाने के लिए घर पर 5 स्टेप फेशियल करना बता रहे हैं, जिससे आपके फेस पर दीवाली के दिन मिनटों में ताजगी और चमक आ जाएगी.  

इस दिवाली जरूर बनाएं रंगोली, लक्ष्मी जी के आगमन के लिए माना जाता है बेहद शुभ, यहां जानिए धार्मिक महत्व

पहला स्टेप

चेहरे को साफ करें - Cleansing

सबसे पहले आप अपने चेहरे के अनुसार कोई अच्छे क्लेंजर या दूध का उपयोग करें. सबसे पहले अपने चेहरे को गीला करें और क्लेंजर को हल्के हाथों से फेस पर फैलाएं. फिर 2-3 मिनट तक मसाज करें और ठंडे पानी से धो लें.

दूसरा स्टेप

स्क्रबिंग - Exfoliating

स्क्रबिंग के लिए 1 चम्मच चीनी, 1 चम्मच शहद और 1 चम्मच नींबू का रस चाहिए. इन सारी चीजों को अच्छे से मिक्स कर लीजिए. इस मिश्रण को चेहरे पर लगाएं और गोलाकार मसाज करें.  फिर 5 से 7 मिनट के बाद पानी से धो लीजिए. इससे डेड स्किन हटाने में मदद मिलेगी.

तीसरा स्टेप 

स्टीमिंग Steaming

एक बर्तन में पानी उबालें और चेहरे को उसके ऊपर लाएं. अब आप इसे 5-10 मिनट तक मसाज करें. इससे पोर्स खुलेंगे और त्वचा में निखार आएगा.

चौथा स्टेप

फेस पैक - Face Pack

इसके लिए आपको 2 चम्मच दही और 1 चम्मच हल्दी चाहिए. इन सारी चीजों को अच्छे से मिक्स कर लीजिए. फिर चेहरे पर लगाएं और 15-20 मिनट के लिए छोड़ दें. फिर ठंडे पानी से धो लें. यह त्वचा को मुलायम और चमकदार बनाएगा.

पांचवां स्टेप

मॉइस्चराइजिंग - Moisturizing

कोई अच्छा मॉइस्चराइज़र या जैतून का तेल लेकर चेहरे पर लगाएं. इससे स्किन हाइड्रेटेड और मुलायम रहेगी. फेशियल करने से पहले अपने चेहरे को अच्छे से साफ कर लीजिए. वहीं, आपकी त्वचा पर किसी सामग्री से एलर्जी है, तो उसका उपयोग न करें.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com