यूज किए ग्रीन टी बैग को इन 4 तरीकों से कर सकते हैं इस्तेमाल 

हम आपको यहां पर ग्रीन टी बैग (Green tea bag) इस्तेमाल करने के 4 तरीके बता रहें हैं, जो आपके बड़े काम आने वाले हैं. 

यूज किए ग्रीन टी बैग को इन 4 तरीकों से कर सकते हैं इस्तेमाल 

Hair care remedy : हरी चाय आपके बाल की चमक को बढ़ा सकती है.

tea bag reuse tips : आजकल वजन कम करने वालों के बीच ग्रीन टी पीना ट्रेंड बना हुआ है. क्योंकि फिटनेस एक्सपर्ट का मानना है कि इसमें पाए जाने वाले पोषक तत्व शरीर की चर्बी को गलाने में मदद करते हैं. हालांकि इस हरी चाय को पीने के बाद आमतौर पर टी बैग लोग फेंक देते हैं. क्योंकि अधिकतर लोग यूज्ड ग्रीन टी बैग को कैसे रीयूज करना है नहीं जानते हैं. ऐसे में हम आपको यहां पर ग्रीन टी बैग को दोबारा इस्तेमाल करने के 4 तरीके बता रहें हैं, जो आपके बड़े काम आने वाले हैं. बालों पर चावल का पानी लगाने से हेयर ग्रोथ होती है, यहां जानिए इस बात में कितनी है सच्चाई

ग्रीन टी बैग कैसे करें रियूज

पहला तरीका

अलमारी की बदूबू को भगाने के लिए आप ग्रीन टी बैग को इस्तेमाल कर सकते हैं. आप ग्रीन टी बैग को निकालकर धूप में सुखा लें और इसको अलमारी में रख दें कॉटन के कपड़े में बांधकर. इससे गंदी स्मेल चली जाएगी.

दूसरा तरीका

गमले की मिट्टी में आप ग्रीन टी बैग के मसाले को डाल सकते हैं. यह पौधों को अच्छा पोषण देते हैं. इससे सूखा पौधा हरा भरा हो सकता है. इसके अलावा आप सूखी ग्रीन टी को फ्रिज की बदबू भगाने के लिए भी रीयूज कर सकते हैं. 

तीसरा तरीका

हरी चाय आपके बाल की चमक को बढ़ा सकती है. यह बहुत सरल तरीका है शाइनी बाल पाने का. बस आप एक पैन में 1 गिलास पानी में टी बैग को उबाल लीजिए. फिर गैस बंद करिए और पानी को ठंडा होने के लिए रख दीजिए. फिर इस पानी से हेयर वॉश कर लीजिए. इससे आपके बाल को अच्छा पोषण मिलेगा. 

चौथा तरीका

जब आप सुबह ग्रीन टी पीते हैं तो आप पूरे दिन एनर्जेटिक रहते हैं और यह आपकी त्वचा को डिटॉक्स करने में भी मदद करती है. क्या आप जानते हैं कि इस्तेमाल किए गए ग्रीन टी बैग आपकी त्वचा के लिए बहुत उपयोगी होते हैं? आप अपनी त्वचा को आराम देने के लिए टी बैग्स का दोबारा उपयोग कर सकते हैं. टी बैग्स को काले घेरों, लालिमा और सूजी हुई आंखों से छुटकारा पाने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Home Remedies For Skin Care: बदलते मौसम में इन होम रेमेडीज से रखें त्वचा का ख्याल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com