विज्ञापन
This Article is From Apr 11, 2022

घर पर इन 3 तरीकों से बनाएं नाइट क्रीम, अगली सुबह दमकता हुआ दिखेगा चेहरा 

Homemade Night Cream: ये कुछ ऐसे घरेलू नुस्खें हैं जिन्हें नाइट क्रीम की तरह इस्तेमाल किया जा सकता है. इन्हें बनाना भी आसान है. 

घर पर इन 3 तरीकों से बनाएं नाइट क्रीम, अगली सुबह दमकता हुआ दिखेगा चेहरा 
Diy Night Cream: रात के समय त्वचा का ख्याल रखने के लिए नाइट क्रीम लगाई जाती है. 

Skin Care: रात के समय अगर चेहरे पर कुछ ना लगाया जाए तो सुबह उठने पर स्किन बेजान और रूखी-सूखी दिखने लगती है. जितना जरूरी मॉर्निंग स्किन केयर रूटीन होता है उतना ही नाइट स्किन केयर रूटीन (Night Skin Care) भी जरूरी है. इस चलते आप रात में चेहरे को क्लेंज करने या फेस वॉश से धोने के बाद नाइट क्रीम (Night Cream) लगा सकते हैं. लेकिन, अगर आप रात में स्किन पर अलग से पैसे खर्च नहीं करना चाहते तो ऐसे कुछ घरेलू नुस्खे भी हैं जिनकी मदद से घर पर आसानी से नाइट क्रीम बनाई जा सकती है. 

घर पर बनी नाइट क्रीम | Homemade Night Cream 

बादाम नाइट क्रीम 

ड्राई स्किन के लिए यह एक बेहतर चुनाव है. इस क्रीम को बनाने के लिए एक चम्मच बादाम का तेल, एक चम्मच शहद, 2 चम्मच गुलाब जल और 2 चम्मच कोकोआ बटर लें. सभी को एकसाथ पिघलाकर मिक्स करें और डिब्बी में रख कर इस्तेमाल करें. 

एप्पल नाइट क्रीम 

इस नाइट क्रीम को बनाने के लिए 5 बड़े चम्मच गुलाब जल, 2 छोटे सेब और एक चम्मच ऑलिव ऑयल लें. सेब को छीलकर पीस लें और ऑलिव ऑयल धीमी आंच पर गर्म होने तक पका लें. अब गुलाब जल मिक्स करें. क्रीम इस्तेमाल के लिए तैयार है. 

ऑरेंज नाइट क्रीम 

इस नाइट क्रीम को बनाने के लिए 4 चम्मच संतरे का तेल, 2 संतरे के छिलके, 2 चम्मच पेट्रोलियम जेली और 2 चम्मच ग्लिसरीन लें. इन सभी को अच्छे से मिक्सर में पीस लें और एक छोटी डिब्बी में भरकर रख लें. आप इसे रात में चेहरे पर लगा सकते हैं. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

शिल्पा शेट्टी अपनी बहन शमिता और मां सुनंदा के साथ घूमने निकलीं

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
0 से 12 महीने के बच्चे को क्यों जरूरी होता है विटामिन D का ड्रॉप पीलाना, यहां जानिए
घर पर इन 3 तरीकों से बनाएं नाइट क्रीम, अगली सुबह दमकता हुआ दिखेगा चेहरा 
रनिंग या सीढ़ियां चढ़ना किस से होगा वजन कम, जानिए दोनों का शरीर पर क्या पड़ता है असर
Next Article
रनिंग या सीढ़ियां चढ़ना किस से होगा वजन कम, जानिए दोनों का शरीर पर क्या पड़ता है असर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com