आपके किचन में मौजूद ये पीली चीज दांतों को मोतियों की तरह चमकाने में कर सकती है मदद, जानिए कैसे करें इस्तेमाल

Turmeric for Teeth Whitening: आपके किचन में मौजूद हल्दी आपके दांतों का पीलापन दूर करने में मदद कर सकती है. आइए जानते हैं इसे कैसे करना है इस्तेमाल.

आपके किचन में मौजूद ये पीली चीज दांतों को मोतियों की तरह चमकाने में कर सकती है मदद, जानिए कैसे करें इस्तेमाल

Yellow Teeth Whitening Remedy: पीले दांतो को साफ करने का घरेलु तरीका.

Teeth Whitening Remedy: आमकी मु्स्कान आपकी पर्सनालिटी पर चार चांद लगाने का काम करती है. लेकिन हम में से कई ऐसे लोग हैं जिनकी ये मुस्कान शर्मिंदगी का कारण बनती है और इसकी वजह होती है दांतों पर जमा पीली परत. रोजाना ब्रश करने के बाद भी दांतो का पीलापन दूर नहीं होता है. पीले दांत न सिर्फ हमारी हंसी की रौनक को बिगाड़ देते हैं बल्कि बीमारियों का भी संकेत हो सकते हैं.  दांतों का पीलापन दूर करने के लिए लोग कई तरह के उपाय करते हैं. लेकिन इनसे दांतों की सफाई उस तरह से नहीं हो पाती है जैसा हमें चाहिए होता है. आज हम आपको दांतों का पीलापन दूर करने के लिए कुछ ऐसे घरेलू नुस्खे बताएंगे जिन्हें अगर कुछ दिन आजमा लिया तो ये आपको मोतियों जैसे सफेद दांत दे सकते हैं. आपके किचन में मौजूद हल्दी को कुछ चीजों को मिलाकर दांतों पर लगाना है और फिर कमाल देखना है.

पीले दांतों को सफेद करने के लिए हल्दी का इस्तेमाल कैसे करें? (Yellow Teeth Home Remedies)

ये भी पढ़ें: गर्मियों में मिलने वाली ये सब्जी कब्ज की समस्या को कर सकती है जड़ से खत्म, जानें कैसे करना है सेवन

Latest and Breaking News on NDTV

हल्दी और नारियल तेल 

हल्दी को नारियल तेल में मिलाकर दांतों पर लगाने से ये न सिर्फ मुंह से आने वाली बदबू को दूर करने में मदद कर सकता है, बल्कि दांतों का पीलापन दूर करने में भी मदद कर सकता है. इस पेस्ट को दांतों पर लगाकर कुछ देर के लिए छोड़ दें इसके बाद दांतों को ब्रश से रगड़कर साफ कर लें. इस प्रोसेस को कुछ दिनों कर करने के बाद ही आपको अंतर नजर आने लग सकता है.

हल्दी, बेकिंग पाउडर और नारियल तेल 

हल्दी, बेकिंग पाउडर और नारियल तेल को मिलाकर पेस्ट बना लें.अब इस पेस्ट को दांतो पर लगाकर कुछ देर के लिए छोड़ दें और ब्रश से अपने दांतों पर रगड़ सकते हैं और फिर थूककर पानी से कुल्ला कर सकते हैं.

How to Gain Weight: तेजी से वजन कैसे बढ़ाएं, इन Tips से बनेंगी मसल्स



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)