Vastu Tips: वास्तु के अनुसार इस तरह करें पीपल और पान के पत्ते का उपाय, मिलेगा शुभ फल

Peepal and Paan Leaves Vastu Tips: वास्तु के अनुसार पीपल और पान के पत्ते आपकी किस्मत को बदल सकते हैं. बस करना होगा यह उपाय.

Vastu Tips: वास्तु के अनुसार इस तरह करें पीपल और पान के पत्ते का उपाय, मिलेगा शुभ फल

Vastu Tips for Money: पान और पीपल के पत्तों से हो सकती हैं आपके उपर धन की वर्षा.

खास बातें

  • वास्तु के अनुसार बहुत लाभकारी हैं पीपल और पान के पत्ते.
  • करा सकते हैं आपके उपर धन की वर्षा.
  • बस करें ये वास्तु उपाय.

अंकित श्वेताभ: क्या आपकी लाइफ में भी ऐसा हो रहा है कि मेहनत (Hard Work) करने के बाद भी आपको फल (Result) नहीं मिल रहा है और अब ऐसा लगने लगा है कि आपकी किस्मत (Luck) पर ताले लग चुके हैं, जिसे खोलने में कड़ी मशक्कत के साथ कुछ उपाय भी काम आ सकते हैं? तो चलिए आज हम आपको बताते हैं कि कैसे आप पान और पीपल के पत्तों से जुड़े कुछ उपाय करके उन्नति और सफलता की ओर आगे बढ़ सकते और अपनी किस्मत को चमका सकते हैं. वास्तु के इस उपाय (Vastu Upay) को करके आप सफलता के रास्ते में आगे बढ़ सकते हैं.

मान्यता है मनी प्लांट ऐसे लगाने से धन आने की बजाय चला जाता है, कंगाली का कारण बन सकता है यह पौधा

क्यों शुभ माने जाते हैं पीपल और पान के पत्ते 

मान्यताओं के अनुसार, पीपल के पेड़ में सभी देवी देवताओं का वास होता है, जिसकी पूजा करने से हर तरीके के कष्ट का निवारण होता है. इसी तरह से पान के पत्ते भी पूजा में इस्तेमाल किए जाते हैं, इतना ही नहीं पान के पत्ते बुरी नजर को दूर करने के लिए भी कारगर माने जाते हैं.

ऐसे करें पीपल के पत्तों का इस्तेमाल 

पीपल के पत्तों का उपाय करने के लिए गुरुवार के दिन एक पीपल के पत्ते को गंगाजल से साफ करें. उस पर पीले चंदन से ॐ श्रीं हीं श्रीं नम: लिखें और इस पत्ते के ऊपर एक चांदी का सिक्का रखकर अपनी तिजोरी में रखें. अगर आपके पास चांदी का सिक्का नहीं है तो आप पीपल के पत्ते पर ॐ नमो भगवते वासुदेवाय नमः लिखें और घर के किसी भी पवित्र स्थान पर इसे रख दें. पता सूख जाने के बाद उसे नदी में विसर्जित कर दें.

Latest and Breaking News on NDTV

ऐसे करें पान के पत्तों का इस्तेमाल 

अपनी किस्मत के ताले खोलने के लिए पान के पत्ते का इस्तेमाल भी आप कर सकते हैं. इससे बुरी नजर को दूर किया जा सकता है, इसके लिए सिंदूर में थोड़ा सा घी मिलाकर इसका पेस्ट सा बना लें. एक पान के पत्ते के ऊपर इससे स्वास्तिक बनाएं. इसके ऊपर कलावा और सुपारी रखकर भगवान श्री गणेश को अर्पित करें. कहते हैं कि इससे कारोबार में वृद्धि होती है और रुका हुआ धन भी आपको मिलता है.अगर आपको लगता है कि आप पर या अपने कारोबार में किसी की बुरी नजर लगी हुई है तो आप पान के पत्ते के साथ गुलाब की 7 पत्तियां लें और इसका सेवन करना शुरू कर दें. कहते हैं कि इसे खाने से बुरी नजर से छुटकारा पाया जा सकता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)