Ram Mandir Update: सिंहासन हुआ तैयार जिस पर विराजमान होंगे श्री राम, जानें इसके बारे में मंदिर कमिटी का अपडेट

Shree Ram Throne: कुछ ही दिनों में श्री राम मंदिर का प्राण-प्रतिष्ठा होने वाला है. इससे पहले श्री राम का सिंहासन बनकर तैयार हो चुका है. आइए आपको बताते हैं इसके बारे में.

Ram Mandir Update: सिंहासन हुआ तैयार जिस पर विराजमान होंगे श्री राम, जानें इसके बारे में मंदिर कमिटी का अपडेट

ayodhya Ram Mandir: राम मंदिर को लेकर आया नया अपडेट.

खास बातें

  • राम मंदिर पर आया नया अपडेट.
  • सिंहासन बनकर हो गया तैयार.
  • जानें कैसा है सिंहासन.

अंकित श्वेताभ: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में अगले महीने 22 जनवरी 2024 को प्राण-प्रतिष्ठा होने वाला है. इस दिन श्री राम को गर्भगृह में स्थापित किया जाएगा. 50 साल बाद ये खास दिन सनातन धर्म के लोगों के लिए आया है. मंदिर के निर्माण से अयोध्या धाम एक टूरिक्ट प्लेस (Ayodhya Tourist Place) के रूप में डेवलप होगा. मंदिर का निर्माण पूरी तरह से अभी भी पूरा नहीं हुआ है. इसको कई चरणों में किया जाना है. इसी बीच मंदिर ट्रस्ट की ओर से भगवान श्री राम के सिंहसान से जुड़ी जानकारी सांझा की गई. आइए जानते हैं कि मंदिर कार्य किस चरण में हैं और श्री राम का सिंहासन (Shree Ram Thorne) कैसा है.

Latest and Breaking News on NDTV
उंगली के नाखून पीले पड़ गए हैं तो घबराइए मत, किचन में से ये चीजें निकालकर रोज इतने मिनट रगड़ें, हो जाएंगे सफेद

अयोध्या राम मंदिर निर्माण अपडेट | Ayodhya Ram Mandir Construction Update

अयोध्या में नवनिर्मित श्री राम मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी 2024 को प्रधानमंत्री मोदी के हाथों से होगा. इसी दिन रामलला को मंदिर के गर्भगृह में स्थापित किया जाएगा. मंदिर निर्माण की बात करें तो ये 3 चरणों में होना है और इसका डेडलाइन दिसंबर 2025 तक है. अभी 22 जनवरी तक निर्माण का पहला चरण पूरा होगा. श्री राम जन्मभूमि क्षेत्र ट्रस्ट ने बताया कि मंदिर के शिखर पर 5 मंडपों का निर्माण पूरा किया जा चुका है.

Latest and Breaking News on NDTV

श्री राम का खास सिंहासन | Shree Ram Throne

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मंदिर ट्रस्ट ने श्री राम के सिंहासन को लेकर हाल में ही जानकारी दी है. 22 जनवरी को गर्भगृह में श्री राम इसी सिंहासन पर विराजेएंगे. ये सोने और संगरमरमर से बना है. राजिस्थान के कलाकारों द्वारा बनाए गए इस सिंहासन के लिए बहुत टाइम लगा है. इसकी ऊंचाई 3 फीट है और 8 फीट लंबाई है. 25 दिसंबर 2023 को इस सिंहासन को श्री राम मंदिर ले आया जाएगा.