विज्ञापन
This Article is From Jul 22, 2022

Sawan 2022 Surya Gochar: सावन में इन 5 राशियों पर रहेगी सूर्य देव की विशेष कृपा, धन-वैभव में बढ़ोतरी के हैं प्रबल योग!

Sawan 2022 Surya Gochar: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सावन मास में इन 5 राशियों पर सूर्य देव की विशेष कृपा रहने वाली है. सूर्य देव की कृपा से इन राशियों के जीवन में खास बदलाव होने वाला है.

Sawan 2022 Surya Gochar: सावन में इन 5 राशियों पर रहेगी सूर्य देव की विशेष कृपा, धन-वैभव में बढ़ोतरी के हैं प्रबल योग!
Sawan 2022 Surya Gochar: सावन में इन 5 राशियों पर सूर्य देव की कृपा रहने वाली है.

Sawan 2022 Surya Gochar: सावन मास भगवान शिव की कृपा पाने के लिए बेहद खास होता है. यही कारण है कि सावन (Sawan 2022) में भोलेनाथ के भक्त महादेव की पूजा-अर्चना समर्पण भाव से करते हैं. मान्यता है कि सावन में भगवान शिव (Lord Shiva) की विधिवत पूजा करने से उनकी कृपा पाई जा सकती है. सावन में सूर्य (Surya) कर्क राशि (Cancr Zodiac) में विराजमान रहने वाले हैं. ऐसे में कुछ राशियों पर भगवान शिव की विशेष कृपा रहने वाली है. आइए ज्योतिष शास्त्र (Astrology) के अनुसार जानते हैं कि सावन में किन 5 राशियों पर शिवजी की विशेष कृपा रहेगी. 

ज्योतिष के अनुसार, पूरे सावन सूर्य देव कर्क राशि में रहेंगे 

ज्योतिष शास्त्र (Astrology) के अनुसार, 16 जुलाई 2022 को सूर्य देव (Surya Dev) कर्क राशि (Cancer) में प्रवेश कर गए हैं. सूर्य देव इस स्थिति में पूरे सावन रहने वाले हैं. सूर्य का कर्क राशि में गोचर (Surya Gochar 2022) कर्क संक्रांति कहलाती है. सावन मास में सूर्य का कर्क राशि में गोचर 5 राशियों के लिए शुभ माना जा रहा है. 

सावन में इन 5 राशियों पर रहेगी भगवान शिव की विशेष कृपा | Lord Shiva special grace will be on these 5 zodiac signs in Sawan

वृषभ- सावन में सूर्य के गोचर (Surya Gochar 2022) से इस राशि के जातकों को कार्यक्षेत्र में सफलता मिल सकती है. शिक्षा के क्षेत्र में जबरदस्त सफलता मिल सकती है. इसके अलावा सावन में सूर्य देव की कृपा से आर्थिक पक्ष भी मजबूत रहेगा. दांपत्य जीवन में खुशहाली बरकरार रहेगी. सामजिक मान-सम्मान और पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. 

मिथुन- सूर्य देव (Surya Dev) की कृपा से सावन (Sawan) का महीना लेनदेन के लिए शुभ रहेगा. इस दौरान आर्थिक निवेश से लाभ प्राप्त हो सकता है. नौकरी और बिजनेस में तरक्की का योग बनेगा. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सावन का महीना मिथुन राशि के लिए किसी वरदान से कम नहीं है. 

कन्या- कन्या राशि के जातकों को सावन में सूर्य देव की विशेष कृपा रहने वाली है. इस दौरान धन लाभ के साथ साथ आर्थिक पक्ष भी मजबूत रहेगा. करियर, जॉब और बिजनेस के लिए यह समय शुभ साबित होगा. कार्य स्थल पर अधिकारियों का भरपूर सहयोग प्राप्त होगा. जीवनसाथी से मधुरता बनी रहेगी. 

तुला- तुला राशि के लिए सावन में सूर्य का गोचर बेहद शुभ फलदायी साबित हो सकता है. इस दौरान जीवन में तरक्की और खुशियां प्राप्त होंगी. जो लोग नौकरी की तलाश कर रहे हैं, उनके लिए सावन का महीना शुभ साबित होगा. नई नौकरी का ऑफर मिल सकता है. वहीं नौकरीपेशा वालों को प्रमोशन मिल सकता है. सूर्य देव की कृपा से वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा. कार्यस्थल पर वाहवाही होगी. 

मीन- मीन राशि से संबंधित जो लोग प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी में हैं, उन्हें सूर्य देव की विशेष कृपा प्राप्त होगी. इस दौरान मेहनत का पूरा फल मिलेगा और कर्यों में सफलता मिलेगी. धार्मिक कार्यों में भाग लेने का सौभाग्य प्राप्त होगा. जीवनसाथी के साथ खुशनुमा पल व्यतीत करेंगे. पारिवारिक जीवन सुखमय रह सकता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

मॉनसून स्किन केयर टिप्स बता रही हैं ब्यूटी एक्सपर्ट भारती तनेजा

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Ganesh chaturthi 2024 wishes : गणेश उत्सव आज से शुरू, इन संदेशों के साथ मित्रों और रिश्तेदारों को दीजिए बधाई
Sawan 2022 Surya Gochar: सावन में इन 5 राशियों पर रहेगी सूर्य देव की विशेष कृपा, धन-वैभव में बढ़ोतरी के हैं प्रबल योग!
सावन में ऊं नम: शिवाय: के जाप का स्त्री और पुरुषों के लिए हैं अलग नियम, जानिए कहीं आप तो नहीं कर रहे हैं शिव मंत्र के जाप में गलती
Next Article
सावन में ऊं नम: शिवाय: के जाप का स्त्री और पुरुषों के लिए हैं अलग नियम, जानिए कहीं आप तो नहीं कर रहे हैं शिव मंत्र के जाप में गलती
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com