ग्रहों की स्थिति मार्च में प्रभावित करेगी कुछ राशियों की किस्मत, जानिए किसपर कैसा पड़ेगा असर 

Zodiac Signs: कई ग्रह मार्च माह में राशि परिवर्तन करने वाले हैं जिसका भिन्न राशियों पर अलग-अलग प्रभाव पड़ सकता है. 

ग्रहों की स्थिति मार्च में प्रभावित करेगी कुछ राशियों की किस्मत, जानिए किसपर कैसा पड़ेगा असर 

Rashi Parivartan In March: इन राशियों के जातक हो सकते हैं मार्च में प्रभावित.  

Rashi Parivartan: ज्योतिष शास्त्र में राशि परिवर्तन व ग्रहों की स्थिति अत्यधिक महत्व रखती है. ग्रह किस राशि में विराजमान हैं और किस राशि में गोचर कर चुके हैं या करने वाले हैं इसका राशियों (Zodiac Signs) पर प्रभाव पड़ता है. यह प्रभाव सकारात्मक या नकारात्मक भी हो सकता है. आने वाले मार्च (March) माह में भी ग्रहों की यही स्थिति कई राशियों की किस्मत पर असर डालेगी. मेष, मीन, कर्क, वृष और अन्य राशियों पर ग्रहों के प्रभाव का ब्योरा जानिए यहां. 

Somwati Amavasya 2023: सोमवती अमावस्या पर करें ये उपाय, मिल सकता है पितृ दोष से छुटकारा

ग्रहों की स्थिति का राशियों पर प्रभाव 


कन्या राशि 


ज्योतिषानुसार आने वाला मार्च कन्या राशि (Virgo) के जातकों के लिए बेहद अच्छा साबित हो सकता है. इस राशि के जातकों के जीवन में शुभ योग बन रहे हैं. शैक्षिक व्यस्तता और बौद्धिक योग्यता में वृद्धि हो सकती है. इसके अतिरिक्त मन में शांति, प्रसन्नता और धैर्य बढ़ सकता है. जीवन साथी का साथ मिलने की भी उम्मीद है. 

वृश्चिक राशि 


इस राशि के जातकों को वाद-विवाद और क्रोध से बचने की आवश्यक्ता है. इसके अलावा पारिवारिक साथ मिलेगा और कारोबार में अच्छे अवसर मिल सकते हैं. वृश्चिक राशि वालों को जीवनसाथी के स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है. 


मकर राशि 


मार्च माह में मकर राशि के जातकों के आत्मविश्वास में वृद्धि हो सकती है. इस राशि के जातकों की आय में वृद्धि हो सकती है. इसके अलावा शैक्षिक कार्यों में रुचि बढ़ने और श्रद्धा भाव में वृद्धि होने के आसार बताए जा रहे हैं. 


धनु राशि 


इस राशि के जातकों को मन संयत रखने की आवश्यक्ता है. इसके अलावा खर्चे बढ़ सकते हैं. मार्च में प्रयास करें कि अपने स्वास्थ का ध्यान रखें. किसी तरह की धार्मिक यात्रा के लिए यह समय धनु राशि के जातकों के लिए अच्छा साबित हो सकता है. 

मीन राशि 


आत्मविश्वास से इस राशि के जातक भी परिपूर्ण रहेंगे. इसके अलावा पारिवारिक जीवन बेहतर और सुखमय होने के आसार हैं. कारोबार में वृद्धि हो सकती है और लाभ के अवसर बढ़ सकते हैं. खर्चों पर ध्यान दें क्योंकि खर्चों में वृद्धि होने की भी संभावना है. 


कर्क राशि 


मार्च के महीने में कर्क राशि (Cancer) के जातकों को कुछ बातों पर ध्यान देना जरूरी है. जैसे, इस राशि के लोग आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे लेकिन मन को अशांत होने से बचाने की जरूरत होगी. इसके अलावा, क्रोध पर काबू पाना आवश्यक है और परिवारिक संबंधों पर ध्यान दें. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)