बहुत कारगर है पीपल के पत्ते का उपाय, जानिए इस उपाय से कौन कौन सी परेशानियों से मिल जाएगा छुटकारा

पीपल के पेड़ की पूजा से साथ-साथ उसके पत्तों के जुड़े उपाय करने से भी लाभ हो सकता है. रात को सोने के समय पीपल के पत्ते को तकिए के नीचे रखने से कई लाभ हो सकते हैं.

बहुत कारगर है पीपल के पत्ते का उपाय, जानिए इस उपाय से कौन कौन सी परेशानियों से मिल जाएगा छुटकारा

सोते समय में आने वाले बुरे सपनों से बचने के लिए पीपल के पत्ते का उपाय अपनाना चाहिए.

Peepal Leaf Upay : सनातन धर्म में कई पेड़-पौधों को पवित्र माना जाता है. इनमें तुलसी और पीपल सबसे महत्वपूर्ण हैं. शास्त्रों में पीपल और तुलसी के पौधे की पूजा के बारे में विस्तार से बताया गया है. ऐसा माना जाता है कि, पीपल के पेड़ की पूजा से साथ-साथ उसके पत्तों के जुड़े उपाय करने से भी लाभ हो सकता है. रात को सोने के समय पीपल के पत्ते को तकिए के नीचे रखने से कई लाभ हो सकते हैं. आइए जानते हैं पीपल के पत्ते को तकिए के नीचे रखने से होते हैं क्या क्या फायदे.

धन लाभ - रात को सोने के पहले पीपल का एक पत्ता तकिए के नीचे रख लेना चाहिए. माना जाता है कि, इस उपाय से घर में धन संपत्ति की कमी नहीं रहती है. यह उपाय धन के अभाव दूर करने में मदद कर सकता है.

बीमारियों से छुटकारा - पीपल के पत्ते का उपाय बीमारियों से भी छुटकारा दिला सकता है. घर का कोई सदस्य बार-बार बीमार पड़ रहा हो और उसकी सेहत बेहतर नहीं हो रही हो तो उसके तकिए के नीचे पीपल का पत्ता रखने से लाभ हो सकता है.

कर्ज से मुक्ति -पीपल के पत्ते का उपाय कर्ज से मुक्ति दिलाने में भी मदद कर सकता है. कर्ज से मुक्ति के लिए पीपल के पत्ते पर सिंदूर लगाकर उसे तकिए के नीचे रखना चाहिए. माना जाता है कि इस उपाय से सभी तरह के कर्जों से मुक्ति मिल सकती है.

बुरे सपनों और बुरी नजर से बचाव - सोते समय में आने वाले बुरे सपनों से बचने के लिए पीपल के पत्ते का उपाय अपनाना चाहिए. इसके साथ ही बुरी नजर से बचने के लिए पीपल के पत्ते को रात भर तकिए के नीचे रखने के बाद पानी में बहा देना चाहिए. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com