Lucky Zodiac Sign: भगवान शिव इस 1 राशि पर रहते हैं सबसे ज्यादा मेहरबान, हर सुख-सुविधा का मिलता है आनंद

Lucky Zodiac Sign: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस 1 राशि पर भगवान शिव की विशेष कृपा रहती है. मान्यता है कि भगवान शिव की कृपा से इस राशि के जातकों को हर सुख-सुविधा का आनंद प्राप्त होता है.

Lucky Zodiac Sign: भगवान शिव इस 1 राशि पर रहते हैं सबसे ज्यादा मेहरबान, हर सुख-सुविधा का मिलता है आनंद

Lucky Zodiac Sign: इस 1 राशि पर भगवान शिव की विशेष कृपा रहती है.

खास बातें

  • इस 1 राशि पर रहती है भगवान शिव की विशेष कृपा.
  • भगवान शिव की प्रिय है ये राशि.
  • भगवान शिव की कृपा से जीवन रहता है खुशहाल.

Lucky Zodiac Sign: ज्योतिष शास्त्र (Astrology) के अनुसार, राशि चक्र की सभी 12 राशियों को कई ना कोई एक स्वामी ग्रह होता है. साथ ही प्रत्येक राशि के देवता भी निश्चित किए गए हैं. ज्योतिष के जानकारों की मानें तो अगर व्यक्ति अपनी राशि के मुताबिक आराध्य देव की पूजा करें तो उनके जीवन में सुख और समृद्धि हमेशा मिलती रहती है. साथ ही आर्थिक स्थिति भी सुदृढ़ रहती है. ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं के अनुसार कर्क राशि (Cancer Zodiac) चक्र की चौथी राशि है. इस राशि के आराध्य देव भगवान शिव (Lord Shiva) माने गए हैं. चंद्रमा इस राशि में मजबूत स्थिति में होता है और चंद्रमा का संबंध भगवान शिव से है. आइए ज्योतिषीय गणना के मुताबिक जानते हैं कि भोलेनाथ की सबसे प्रिय राशि (Lord Shiva Favourite Zodiac) कौन की है और शिवजी की कृपा से इनके जीवन में क्या-क्या प्राप्त होते हैं. 

इस राशि पर रहती है भगवान शिव की विशेष कृपा | Lord Shiva special grace resides on this zodiac

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, भगवान शिव की सबसे प्रिय राशि (Lord Shiva Favourite Zodiac) कर्क (Cancar) है. दरअसल कर्क राशि (Cancer Zodiac) के देवता भगवान शिव माने गए हैं. इस समय सावन का पवित्र महीना चल रहा है. सावन (Sawan 2022) का महीना भगवान शिव को समर्पित है. ऐसे में कर्क राशि के जातक अगर सावन में भगवान शिव की विधिवत पूजा-अर्चना करेंगे तो उन्हें विशेष लाभ प्राप्त हो सकता है. भगवान शिव की कृपा से जीवन में सभी सुखों का आनंद प्राप्त हो सकता है. भगवान शिव की कृपा के कारण इस राशि से संबंधित जातकों की बुद्धि प्रखर और स्मरणशक्ति काफी तेज होती है. जिस कारण इन्हें कार्यक्षेत्र में इनके कार्यों की प्रशंसा की जाती है. साथ ही कार्यस्थल पर इनसे प्रत्येक व्यक्ति प्रभावित होता है. अधिकारियों से अच्छे और मधुर संबंध बनते हैं, जिसके परिणामस्वरूप नौकरी में प्रगति होती रहती है. 

Sawan 2022 Shani Puja: सावन का दूसरा शनिवार शनि देव को प्रसन्न करने के लिए बेहद खास, इन 5 राशि के जातक जरूर करे लें ये काम

भगवान शिव की कृपा आर्थिक स्थिति रहती है अच्छी | By the grace of Lord Shiva financial condition remains good

कर्क राशि (Cancer) के जातक लगनशील स्वभाव के होते हैं. ये जिस काम को करने की ठान लेते हैं, उसे पूरा करके ही दम लेते हैं. साथी ही इस राशि के लोग अपनी बुद्धि और मेहनत से खूब तरक्की करते हैं. भगवान शिव की कृपा से इनकी आर्थिक स्थिति भी अच्छी रहती है. हालांकि ये धन संग्रह नहीं कर पाते हैं. सुख-सुविधाओं के पीछे इनका खूब धन खर्च होता है. लेकिन इसके बावजूद भी इनके जीवन में धन की कमी नहीं होती है.

Chaturmas 2022: आने वाले 4 महीनों में इन 5 राशियों पर रहेगी भगवान विष्णु की विशेष कृपा, जानें क्या होगा विशेष लाभ!

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

मॉनसून स्किन केयर टिप्स बता रही हैं ब्यूटी एक्सपर्ट भारती तनेजा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com