Budh Uday: जल्द होने वाला है बुध उदय, जानिए किस राशि पर होगा कैसा असर 

Budh Uday 2023: मई में होने वाला है बुध उदय. कुछ राशियों पर पड़ सकता है सकारात्मक प्रभाव. जानिए इनमें कौन-कौनसी राशियां हैं शामिल. 

Budh Uday: जल्द होने वाला है बुध उदय, जानिए किस राशि पर होगा कैसा असर 

Budh Uday May: ज्योतिष शास्त्र में बुध को ग्रहों का राजकुमार कहा जाता है. 

Budh Uday 2023: बुध ग्रह जल्द ही उदय होने वाले हैं. ज्योतिष शास्त्र में बुध को ग्रहों का राजकुमार कहा गया है. माना जाता है कि कुंडली में बुध की स्थिति अच्छी होने पर जातक को अच्छे स्वास्थ्य, ज्ञान और बुद्धि की प्राप्ति होती है. साथ ही, जीवन में संतुष्टि आती है सो अलग. जिसका बुध अच्छा होता है ऐसे लोगों की तर्क शक्ति भी बेहद अच्छी मानी जाती है. जिन लोगों का बुध मजबूत होता है उनको जीवन में हर कार्य में सफलता मिलती है. आने वाली 10 मई के दिन बुध ग्रह (Budh Grah) का मेष राशि में उदय होने वाला है. यहां जानिए 10 मई को होने वाले बुध उदय का किन राशियों (Zodiac Signs) पर पड़ेगा कैसा प्रभाव. 

बुध उदय का राशियों पर प्रभाव | Budh Uday Effects On Zodiac Signs 

मेष राशि 

बुध उदय मेष राशि में ही होने वाला है इस चलते इस राशि पर बुध उदय का अत्यधिक प्रभाव पड़ने वाला है. बुध का उदय इस राशि के जातकों के जीवन में मुश्किलें ला सकता है. इस राशि के लोगों को धन को लेकर दिक्कतें भी हो सकती हैं. इसके अलावा यात्रा में थकान होने की संभावना है और इस राशि के लोगों को अपनी वाणी पर ध्यान देने की जरूरत है. 

कर्क राशि 

बुध उदय कर्क राशि (Cancer) के दशम भाव में होने जा रहा है. इस राशि के जातकों को कार्य स्थल पर अच्छा प्रदर्शन करने का मौका मिलेगा. इसके अलावा, काम की जगह पर जिम्मेदारियां बढ़ने के आसार हैं. घर में मांगलिक कार्यों का आयोजन भी हो सकता है. 

मिथुन राशि 

राशियों में मिथुन राशि भी बुध उदय से प्रभावित होने वाली है. इस राशि के एकादश भाव में बुध का उदय होगा. बुध उदय से मिथुन राशि वालों को व्यापार क्षेत्र में मुनाफा मिल सकता है. नई योजनाओं में लाभ होगा और लंबे समय से अटका हुआ काम पूरा हो सकेगा. इस राशि के लोगों के जीवन में प्रेम प्रसंग परवान चढ़ने की उम्मीदें हैं. 

कन्या राशि 

बुध इस राशि के अष्टम भाव में उदय होने वाले हैं. इस भाव में उदय होने से कन्या राशि के लोगों के जीवन में स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं सामने आने लगती हैं. इसके साथ ही, मित्रों की ओर से कष्ट मिल सकते हैं. निवेश की योजना है तो जांच-परख ठीक तरह से कर लें. इसके अलावा पैसे की बचत प्रभावित हो सकती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

शिल्पा शेट्टी और रकुल प्रीत सिंह ने अपने अवॉर्ड्स के साथ दिया पोज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com