विज्ञापन
Story ProgressBack

अयोध्या में 22 जनवरी को है रामलला की प्राण प्रतिष्ठा, यहां सुनें अरुण गोविल और दीपिका चिखलिया के जरिए रामायण की भक्तिमयी कहानी

रामायण (Ramayan) सीरियल में 'राम' का चरित्र निभाने वाले अरुण गोविल (Arun Govil) और 'सीता' का किरदार निभाने वालीं दीपिका चिखलिया को भी प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होने का न्योता दिया गया है. इस खास मौके पर एनडीटीवी ने अरुण गोविल और दीपिका चिखलिया से बातचीत की है.

Read Time: 2 mins

''आप राम का नाम जानबूझकर लो या अनजाने में भगवान राम का आशीर्वाद हर परिस्थिति में मिलता है.'' 

Ramayan's Ram and Sita on NDTV : अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में अब सिर्फ 4 दिन रह गए हैं. हर तरफ राम लला के चर्चे हो रहे हैं. पूरा देश राम भक्ति में डूबा है. सभी को 22 जनवरी का बेसब्री से इंतजार है.  इस बीच रामायण (Ramayan) सीरियल में 'राम' का चरित्र निभाने वाले अरुण गोविल (Arun Govil) और 'सीता' का किरदार निभाने वालीं दीपिका चिखलिया (Dipika Chikhlia) को भी प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होने का न्योता दिया गया है.  इस खास मौके पर एनडीटीवी ने अरुण गोविल और दीपिका चिखलिया से खास बातचीत की है. 

राम लला के बाल स्वरूप के बारे में बात करते हुए टीवी के 'राम' अरुण गोविल ने बताया कि रामायण में राम लला की छवि इतनी मीठी और पवित्र थी कि बालरूप होते हुए भी उनमें भगवान का स्वरूप नजर आता था. उन्होंने आगे बताया कि अगर बालक हो तो ऐसा हो. वहीं, उन्होंने आयोध्या में स्थापित होने वाली राम लला की मूर्ति के बारे में बात करते हुए कहा कि जो राम में धैर्य, शांति, मृदुलता, पावनता है वो सारे गुण इसमें देखने को मिलेंगे. जो प्रेरणा हमें रामायण देखने और पढ़ने से मिलती रही है, वही आपको रामलला की इस मूर्ति के दर्शन करने के बाद भी प्राप्त होंगे. 

वहीं, दीपिका चिखलिया ने बताया कि उन्होंने बहुत छोटी उम्र में रामायण सीरियल में काम किया. इस दौरान राम नाम की माला जपा करती थीं. कई बार तो मेकअप कराते-कराते 100 मालाएं जप लेती थी.उन्होंने बताया कि वो बहुत राम मई रही हैं. दीपिका आगे बताती हैं कि आप राम का नाम जानबूझकर लो या अनजाने में भगवान राम का आशीर्वाद हर परिस्थिति में मिलता है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Shani Vakri 2024: 30 जून से वक्री शनि चलेंगे उल्टी चाल, 139 दिन इन राशियों मिलेगा लाभ
अयोध्या में 22 जनवरी को है रामलला की प्राण प्रतिष्ठा, यहां सुनें अरुण गोविल और दीपिका चिखलिया के जरिए रामायण की भक्तिमयी कहानी
इन देवी देवताओं को केले के पत्ते पर लगाएं भोग, मिलेगी कृपा
Next Article
इन देवी देवताओं को केले के पत्ते पर लगाएं भोग, मिलेगी कृपा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;