एक्सपर्ट से जानें मनी प्लांट को अलग अलग दिशा में रखने के क्या हैं फायदे, अच्छी हेल्थ के साथ मिलेगी सुख समृद्धि

एस्ट्रो एक्सपर्ट से जानिए मनी प्लांट को अलग अलग दिशा में लगाने के क्या क्या होते हैं फायदे.

एक्सपर्ट से जानें मनी प्लांट को अलग अलग दिशा में रखने के क्या हैं फायदे, अच्छी हेल्थ के साथ मिलेगी सुख समृद्धि

मनी प्लांट घर को सजाता ही नहीं है बल्कि इसके कई फायदे भी हैं.

Money Plant Benefits : वास्तु शास्त्र के अनुसार मनी प्लांट (Money plant) को बेहद शुभ माना गया है. ऐसा माना जाता है कि घर में इसे रखने से कई तरह की सकारात्मक ऊर्जा (Positive energy) बनी रहती है. एस्ट्रोलॉजर जय मदान (Jai madaan) भी मनी प्लांट की अहमियत पर जोर देती हैं. हाल में सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर कर उन्होंने बताया कि मनी प्लांट को घर की किस दिशा और किस जगह पर रखने से कौन से लाभ मिलते हैं. आइए जय मदान से जानें मनी प्लांट कैसे सेहत से लेकर आर्थिक स्थिति को प्रभावित कर सकता है.

मनी प्लांट को घर में रखने के फायदे ( Benefits of keeping money plant at home)

आर्थिक स्थिति में सुधार के लिए


जय मदान वीडियो में बता रही हैं कि मनी प्लांट कभी ऊपर से नीचे की तरफ नहीं गिरना चाहिए, हमेशा नीचे से ऊपर की ओर जाना चाहिए. इसे ब्यू कलर के ट्रांसपेरेंट बोतल में पानी में डाल कर, इसमें एक चांदी का सिक्का डालकर घर के उत्तर दिशा में रख देने से हर की आर्थिक स्थिति में सुधार होता है, लेकिन इस पानी को बदलते रहना है.

स्वास्थ्य के लिए 


अगर आप पानी में डालकर मनी प्लांट को घर के मंदिर में रख देते हैं तो आपकी सेहत में सुधार आने लगेगा और स्वास्थ्य अच्छी बनी रहेगी. हां लेकिन हर दिन पानी बदलते रहना है. 

सामाजिक रिश्तों के लिए


मनी प्लांट को ग्रीन कलर के बोतल या गमले में रख कर इसे घर के पूर्व दिशा में रहने से आपके सामाजिक रिश्तों में सुधार होता है.

नेम और फेम के लिए


लाल पॉट में डालकर इसे मिट्टी में लगा दें तो आपकी प्रसिद्धि बढ़ेगी और आपकी ग्रोथ अच्छी होगी. आपको पौधे के ठीक पीछे अपनी एक तस्वीर लगानी है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)


 
बर्थडे ब्वॉय अर्जुन कपूर ने पैपराजी को दिया केक, कहा - आने के लिए धन्यवाद

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com