UKSSSC पर उत्तराखंड सरकार का बड़ा फैसला, यूकेएसएसएससी द्वारा होने वाली आगामी परीक्षाएं रद्द

UKSSSC Latest News: उत्तराखंड सरकार ने यूकेएसएसएससी परीक्षा को लेकर बहुत ही बड़ा निर्णय लिया है, यूकेएसएसएससी की सभी आगामी परीक्षाएं रद्द कर दी गई है. पढ़ें पूरी खबर.

UKSSSC पर उत्तराखंड सरकार का बड़ा फैसला, यूकेएसएसएससी द्वारा होने वाली आगामी परीक्षाएं रद्द

UKSSSC Latest News: उत्तराखंड सरकार ने यूकेएसएसएससी की सभी आगामी परीक्षाओं को रद्द करने का फैसला लिया है.

UKSSSC Latest News: उत्तरांखड में परीक्षाओं में हो रहे अलग-अलग तरह के स्कैम और पेपर लीक कई दिनों से खूब चर्चे में है. छात्र इसे लेकर जगह जगह प्रदर्शन भी कर रहे थे इसी बात को ध्यान में रखते हुए उत्तराखंड सरकार ने बहुत ही बड़ा फैसला लिया है. सरकार ने यूकेएसएसएससी की सभी आगामी परीक्षाओं को रद्द करने का फैसला लिया है. कैबिनेट की बैठक के दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने इस इस पर अपनी मुहर लगा दी है. नीचे डिटेल में पूरी खबर पढ़ें. 

Bihar Board 10th 12th Exams 2023: कक्षा 10वीं, 12वीं सेंटअप परीक्षा की डेटशीट जारी, एग्जाम की डिटेल देखें

रिपोर्ट्स के अनुसार माना जा रहा है कि उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने यह सख्त फैसला यूकेएसएसएससी पेपर लीक जैसे गंभीर मामलों पर रोक लगाने के लिए लिया है. इस फैसले के जरिए सरकार अपनी छवि सुधारना चाहती है और आगामी परीक्षाओं में नकल और पेपर लीक जैसी गंभीर घटनाओं को रोकने की दिशा में कार्य कर रही है. सरकार सुनिश्चित करना चाहती है कि आगामी परीक्षाओं में इस तरह की घटनाएं दोहराई ना जाए. 

दिल्ली के स्कूली बच्चों में बुनियादी संख्यात्मक कौशल की भारी कमी, एक तिहाई राज्यों में निचले स्तर पर

भ्रष्टाचार और पेपर लीक जैसी घटनाओं पर जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाएगी सरकार 

इससे पहले मुख्यमंत्री धामी ने कहा था कि राज्य सरकार भ्रष्टाचार और पेपर लीक जैसी घटनाओं पर जीरो टॉलरेंस की नीति से किसी तरह की कोई भी समझौता नहीं करेगी. चाहे जो भी कर्मचारी या अधिकारी दोषी पाए जाएंगे उनपर सख्त  जाएगी, किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शहरों में भी 100 दिन के रोजगार की गारंटी देगी राजस्‍थान सरकार, योजना की शुरुआत शुक्रवार से