JMI Admission: विभिन्‍न कोर्सेज में प्रवेश के लिए आज से शुरू हुई प्रवेश परीक्षा

जामिया मिलिया इस्‍लामिया परिसर में पहले दिन एक ही साथ विभिन्‍न कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए परीक्षा आयोजित की गई. विश्वविद्यालय परिसर में स्थापित विभिन्न केंद्रों पर करीब 3000 आवेदक प्रवेश परीक्षा में शामिल हुए. 

JMI Admission: विभिन्‍न कोर्सेज में प्रवेश के लिए आज से शुरू हुई प्रवेश परीक्षा

पहले दिन करीब 3000 आवेदक प्रवेश परीक्षा में शामिल हुए. (प्रतीकात्‍मक)

नई दिल्‍ली :

जामिया मिलिया इस्‍लामिया (Jamia Millia Islamia) में प्रवेश पाने के इच्‍छुक छात्रों के लिए आज का दिन बेहद खास रहा. जामिया मिलिया इस्‍लामिया में नए सत्र 2023-24 के लिए विभिन्‍न कोर्सेज में प्रवेश लेने वालों के लिए आज से प्रवेश परीक्षा शुरू हुई. विश्‍वविद्यालय परिसर में कई केंद्र स्‍थापित किए गए थे, जहां पर प्रवेश के लिए इच्‍छुक छात्रों ने परीक्षा दी. पहले दिन बड़ी संख्‍या में छात्र परीक्षा देने के लिए पहुंचे थे. 

जामिया मिलिया इस्‍लामिया परिसर में पहले दिन एक ही साथ विभिन्‍न कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए परीक्षा आयोजित की गई. इसमें एमए मीडिया गवर्नेंस, एमए वेस्ट एशिया स्टडीज, एमएससी केमिस्ट्री, एमएससी बायोफिजिक्स, एक्टिंग में पीजी डिप्लोमा, स्टिल फोटोग्राफी में पीजी डिप्लोमा और इंजीनियरिंग में डिप्लोमा के लिए प्रवेश परीक्षा आज सफलतापूर्वक आयोजित की गई. विश्वविद्यालय परिसर में स्थापित विभिन्न केंद्रों पर करीब 3000 आवेदक प्रवेश परीक्षा में शामिल हुए. 

CUET के तहत NTA द्वारा विश्वविद्यालय के केवल 15 स्नातक और 5 स्नातकोत्तर कार्यक्रमों में प्रवेश दिया जाएगा. अन्य सभी यूजी, पीजी, पीजी डिप्लोमा और डिप्लोमा कार्यक्रमों में प्रवेश जामिया द्वारा ही आयोजित किया जाएगा. 

बता दें कि जामिया मिलिया इस्‍लामिया में एंट्रेंस एग्‍जाम के लिए रजिस्‍ट्रेशन फॉर्म भरने के लिए तारीख को बढ़ाकर अब 20 अप्रैल कर दिया गया है. सीयूईटी के तहत बीटेक और कुछ अन्‍य कार्यक्रमों के लिए रजिस्‍ट्रेशन की तारीख को आगे बढ़ाया गया है. 

ये भी पढ़ें :

* Delhi University में स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए दो अलग-अलग पोर्टल की होगी शुरुआत
* सीबीएसई बोर्ड परीक्षा: बहुविकल्पीय प्रश्नों पर ध्यान, लघु और दीर्घ उत्तरीय प्रश्नों का 'वेटेज' घटाया
* CUET-UG के दूसरे संस्करण में करीब 14 लाख आवेदन मिले, सबसे अधिक DU के लिए

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com