विज्ञापन

'शहंशाह' और 'बादशाह' ने भी दिल्ली यूनिवर्सिटी के कॉलेजों से की है पढ़ाई - लिस्ट में शामिल कई सुपरस्टार

बॉलीवुड के 'शहंशाह' अमिताभ बच्चन और 'बादशाह' शाहरुख खान समेत टॉप सेलेब्स ने दिल्ली यूनिवर्सिटी के कॉलेजों में पढ़ाई की है.

'शहंशाह' और 'बादशाह' ने भी दिल्ली यूनिवर्सिटी के कॉलेजों से की है पढ़ाई - लिस्ट में शामिल कई सुपरस्टार
बॉलीवुड के कई सितारों ने अपनी पढ़ाई-लिखाई देश की राजधानी दिल्ली के कॉलेजों से की है...
नई दिल्ली:

Bollywood celebs studied at Delhi University: बॉलीवुड में कई स्टार हैं, जो बेहद पढ़े-लिखे हैं, लेकिन कई ऐसे भी होंगे, जो कभी कॉलेज नहीं गए. हमारी फ़िल्म इंडस्ट्री में कुछ ऐसे स्टार भी हैं, जिन्होंने पढ़ाई बीच में छोड़कर फिल्मी दुनिया में कदम रखा था, जिनमें दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत और बॉलीवुड की 'परम सुंदरी' कृति सेनन शामिल हैं. जीवन में शिक्षा का बहुत महत्व होता है, इसलिए इंसान कोई भी काम करे, लेकिन किसी भी हाल में पढ़ाई नहीं छोड़नी चाहिए. अपने इस लेख में हम बात करेंगे उन सितारों की, जिन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की है.

हुमा कुरैशी (Huma Qureshi)
'गैंग्स ऑफ वासेपुर' फेम एक्ट्रेस हुमा कुरैशी ने फिल्मों में आने से पहले थिएटर में अपने अभिनय को निखारा था. बता दें, हुमा ने दिल्ली के गार्गी कॉलेज से हिस्ट्री ऑनर्स की पढ़ाई की थी.

राजकुमार राव (Rajkummar Rao)
'स्त्री 2' की सक्सेस से राजकुमार राव का बॉलीवुड में चारों ओर डंका बज रहा है. राजकुमार राव वैसे तो गुरुग्राम (हरियाणा) से हैं, लेकिन उन्होंने अपनी आर्ट्स सब्जेक्ट्स की पढ़ाई दिल्ली यूनिवर्सिटी के आत्मा राम सनातन धर्म कॉलेज से की थी.

अदिति राव हैदरी (Aditi Rao Hydari)
'हीरामंडी' फेम एक्ट्रेस अदिति राव हैदरी बॉलीवुड और साउथ सिनेमा में एक्टिव हैं. हैदराबाद में जन्मी अदिति ने पढ़ाई के लिए देश की राजधानी दिल्ली को चुना. अदिति ने दिल्ली यूनिवर्सिटी के लेडी श्रीराम कॉलेज से ग्रेजुएशन किया है.

अर्जुन रामपाल (Arjun Rampal)
बॉलीवुड के टॉल एंड हैंडसम एक्टर अर्जुन रामपाल उत्तर प्रदेश से हैं, लेकिन पढ़ाई के लिए उन्होंने दिल्ली का रास्ता पकड़ा और हिंदू कॉलेज में दाखिला लिया. हिंदू कॉलेज दिल्ली यूनिवर्सिटी के टॉप कॉलेजों में से एक है. अर्जुन ने अर्थशास्त्र ऑनर्स की पढ़ाई की है.

मनोज वाजपेयी (Manoj Bajpayee)
अपने अभिनय से दर्शकों के दिलों पर राज करने वाले एक्टर मनोज वाजपेयी दिल्ली यूनिवर्सिटी के साथ-साथ दिल्ली स्थित एक्टिंग इंस्टीट्यूट नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से भी पास आउट हैं. मनोज ने दिल्ली के रामजस कॉलेज में दाखिला लिया था. रामजस से पहले उन्होंने दिल्ली के सत्यवती कॉलेज में भी पढ़ाई की थी.

सिद्धार्थ मल्होत्रा (Sidharth Malhotra)
'दिल्ली दा मुंडा' सिद्धार्थ मल्होत्रा ने साल 2012 में करण जौहर की फिल्म 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' से बॉलीवुड में कदम रखा था. सिद्धार्थ ने दिल्ली यूनिवर्सिटी के साउथ कैंपस में आने वाले शहीद भगत सिंह कॉलेज से बी.कॉम किया है.

शाहरुख खान (Shah Rukh khan)
बॉलीवुड के 'बादशाह' शाहरुख खान एक्टर होने के साथ-साथ सबसे ज्यादा पढ़े-लिखे एक्टरों की फेहरिस्त में शुमार किए जते हैं. शाहरुख ने दिल्ली के हंसराज कॉलेज से अर्थशास्त्र ऑनर्स में स्नातक की पढ़ाई की थी. इसके बाद शाहरुख ने साउथ दिल्ली स्थित जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी से मास कम्यूनिकेशन में पोस्ट ग्रेजुएशन किया था.

अमिताभ बच्चन  (Amitabh Bachchan)
सदी के महानायक अमिताभ बच्चन वैसे तो गंगा किनारे इलाहाबाद (अब प्रयागराज) के हैं. अमिताभ ने कम उम्र में ही पढ़ाई और करियर के लिए दिल्ली का रुख किया था. अमिताभ बच्चन ने दिल्ली यूनिवर्सिटी के नॉर्थ कैंपस के किरोड़ीमल कॉलेज से बी.एस.सी में पढ़ाई की है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
NEET PG Counselling 2024: नीट पीजी काउंसलिंग शेड्यूल, एमसीसी काउंसलिंग के 3 राउंड आयोजित करेगा
'शहंशाह' और 'बादशाह' ने भी दिल्ली यूनिवर्सिटी के कॉलेजों से की है पढ़ाई - लिस्ट में शामिल कई सुपरस्टार
Google में मिला जमुई के युवक को ₹2.07 करोड़ का पैकेज, पटना से किया B.Tech - जानें सक्सेस स्टोरी
Next Article
Google में मिला जमुई के युवक को ₹2.07 करोड़ का पैकेज, पटना से किया B.Tech - जानें सक्सेस स्टोरी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com