BSEB Dummy Admit Card 2023: बोर्ड परीक्षा के लिए डमी एडमिट कार्ड जारी, इस तारीख तक सुधार का मौका

Bihar Board exam 2023: जो छात्र साल 2023 में बिहार बोर्ड की कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा में बैठने जा रहे हैं वे बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट  biharboardonline.com से डमी एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

BSEB Dummy Admit Card 2023: बोर्ड परीक्षा के लिए डमी एडमिट कार्ड जारी, इस तारीख तक सुधार का मौका

BSEB Dummy Admit Card 2023: बोर्ड परीक्षा के लिए डमी एडमिट कार्ड जारी

नई दिल्ली:

BSEB Dummy Admit Card 2023: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा 2023 के लिए डमी एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं. जो छात्र अगले साल यानी 2023 में बिहार बोर्ड की कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा (Bihar Board Class 10th and Class 12th board exams) में बैठने जा रहे हैं वे बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट  biharboardonline.com से डमी एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. बोर्ड की साइट से मैट्रिक और इंटरमीडिएट परीक्षा के डमी एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने के लिए छात्रों को रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्म तिथि से लॉगिन करना होगा. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा जारी किए गए बीएसईबी डमी एडमिट कार्ड (BSEB dummy admit card) पर स्टूडेंट्स की सभी डिटेल दी गई है. 

बिहार बोर्ड (Bihar Board) से कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं की पढ़ाई कर रहे छात्रों को बोर्ड परीक्षा के टाइमटेबल का इंतजार है. खबरों की मानें तो बोर्ड जल्द ही परीक्षा का शेड्यूल जारी करेगा. बिहार बोर्ड ने अभी तक मैट्रिक और इंटर बोर्ड परीक्षा का टाइमटेबल जारी नहीं किया है. 

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने ऑफिशियल नोटिस में बताया है कि बिहार बोर्ड की कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं के डमी एडमिट कार्ड में किसी प्रकार की गलती है, तो छात्र इसमें सुधार करवा सकते हैं. डमी एडमिट कार्ड में सुधार 18 नवंबर 2022 तक कराया जा सकता है. सुधार के लिए छात्रों को अपने स्कूल से संपर्क करना होगा. 18 नंवबर के बाद डमी एडमिट कार्ड में किसी तरह का सुधार नहीं किया जाएगा. 

बीएसईबी 10वीं, 12वीं डमी एडमिट कार्ड में छात्र अपना नाम, पिता का नाम, माता का नाम सहित अन्य जानकारियों में सुधार करवा सकते हैं. ऐसे में छात्रों के लिए डमी एडमिट कार्ड को वेबसाइट से डाउनलोड चेक करने की जरूरत है. बिहार बोर्ड की मैट्रिक और इंटरमीडिएट परीक्षा अगले साल फरवरी- मार्च में आयोजित की जाएगी. 

BSEB Dummy Admit Card 2023: ऐसे करें चेक

1.सबसे पहले छात्र बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.com पर जाएं.

2.होमपेज पर, “डमी एडमिट कार्ड डाउनलोड करें” लिंक पर क्लिक करें.

3.अब लॉगिन डिटेल भरें और सबिमट करें. 

4. ऐसा करने पर बीएसईबी डमी एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखाई देगा.

5.अब इसे डाउनलोड करें और इसका एक प्रिंट निकाल लें. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com