इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में निकल गया फॉर्म, LLB और LLM कोर्सों में दाखिले के लिए इस तारीख तक भर सकते हैं फॉर्म

देश की जानी-मानी सेंट्रल यूनिवर्सिटी इलाहाबाद यूनिवर्सिटी ने एलएलबी और एलएलएम कोर्सों के लिए फॉर्म निकाल दिया है. जो भी कानून की पढ़ाई करना चाहते हैं वे यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं.

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में निकल गया फॉर्म, LLB और LLM कोर्सों में दाखिले के लिए इस तारीख तक भर सकते हैं फॉर्म

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में निकल गया फॉर्म

नई दिल्ली:

अगर आप भी देश की जानी-मानी यूनिवर्सिटी, इलाहाबाद यूनिवर्सिटी से कानून की पढ़ाई करने की सोच रहे हैं तो यह खबर आपके काम की है. इलाहाबाद यूनिवर्सिटी ने एलएलबी और एलएलएम कोर्सों में दाखिले के लिए लिए फॉर्म निकाल दिया है. जो भी छात्र कानून की पढ़ाई में डिग्री या मास्टर डिग्री लेना चाहेत हैं वे इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट allduniv.ac.in पर जाएं. वेबसाइट पर एलएलबी और एलएलएम दोनों कोर्सों के लिए फॉर्म अपलोड कर दिए गए हैं. एलएलबी और एलएलएम कोर्सों में दाखिले के लिए छात्रों को यूनिवर्सिटी की प्रवेश परीक्षा पास करनी होगी

JEE Advanced 2023: विदेशी छात्रों के लिए बड़ी खबर! जेईई एडवांस्ड के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, इस तारीख तक भर सकते हैं फॉर्म

एलएलबी के लिए क्वालिफिकेशन

एलएलबी कोर्स के लिए वे सभी छात्र अप्लाई कर सकते हैं जिन्होंने किसी भी विषय से बैचलर डिग्री की है. जबकि एलएलएम कोर्स के लिए एलएलबी डिग्री का होना आवश्यक है.

फॉर्म भरने की लास्ट डेट

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के एलएलबी और एलएलएम कोर्सों के लिए अप्लाई करने की लास्ट डेट 16 मई है. छात्रों को लास्ट डेट से पहले-पहले फॉर्म भरना होगा.

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी एंट्रेस एग्जाम की फीस

जनरल, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी कैटेगरी के छात्रों को इलाहाबाद यूनिवर्सिटी एंट्रेस एग्जामिनेशन के लिए 800 रुपये फीस देना होगा, वहीं एससी, एसटी और दिव्यांग वर्ग के उम्मीदवारों को 400 रुपये देना होगा. 

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी एंट्रेंस एग्जाम

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के एलएलबी और एलएलएम कोर्सों में दाखिले के लिए छात्रों को इलाहाबाद यूनिवर्सिटी एंट्रेंस एग्जामिनेशन 2023 देना होगा. एंट्रेंस एग्जामिनेशन पास करने वाले छात्रों को ही इन कोर्सों में प्रवेश मिलेगा.   

2.होमपेज पर,  "Admission PGAT 2023-24" वाले लिंक पर क्लिक करें.

3.जिस कोर्स के लिए अप्लाई करना है, उसे सेलेक्ट करें.

4.सूचना विवरणिका पढ़ने के बाद रजिस्ट्रेशन बटन पर क्लिक करें.

5.इलाहाबाद यूनिवर्सिटी प्रवेश परीक्षा 2023 आवेदन फॉर्म भरें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

6.अंत में शुल्क का भुगतान कर फॉर्म सबमिट कर दें.