ऋद्धिमान साहा कंधे की चोट से उबरे, इस टूर्नामेंट से करेंगे क्रिकेट में वापसी

ऋद्धिमान साहा कंधे की चोट से उबरे, इस टूर्नामेंट से करेंगे क्रिकेट में वापसी

ऋद्धिमान साहा को मुश्ताक अली टी-20 टूर्नामेंट के लिए बंगाल टीम में शामिल किया गया है (फाइल फोटो)

खास बातें

  • मुश्‍ताक अली टी20 टूर्नामेंट से करेंगे वापसी
  • आईपीएल के दौरान साहा को लगी थी यह चोट
  • चोट से पहले भारतीय टेस्‍ट टीम के सदस्‍य थे
कोलकाता:

कंधे की चोट के कारण लंबे समय से क्रिकेट से बाहर रहने वाले विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) क्रिकेट में वापसी करने के लिए तैयार हैं. उनको सैयद मुश्ताक अली टी-20 घरेलू टूर्नामेंट (Syed Mushtaq Ali T20 Tournament) के लिए 15 सदस्यीय बंगाल की टीम में शामिल किया गया है. साहा ने अपनी वापसी पर कहा, "मेरे लिए यह सत्र की शुरुआत की तरह है." गौरतलब है कि साहा को पिछले साल 25 मई को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते समय कंधे में चोट लग गई थी.

ऋद्धिमान साहा ने सिर्फ 20 गेंदों में बनाया शतक, 1 ओवर में जड़े छह छक्के

गौरतलब है कि चोट लगने से पहले साहा (Wriddhiman Saha)  भारतीय टेस्‍ट टीम के सदस्‍य थे. चोट के कारण बाहर होने के बाद दिनेश कार्तिक को भारतीय टेस्‍ट टीम के विकेटकीपर के रूप में आजमाया गया. कार्तिक के अच्‍छा प्रदर्शन न करने के बाद युवा ऋषभ पंत को मौका मिला जिन्‍होंने अपने बेहतरीन प्रदर्शन से भारतीय टीम में जगह पक्की कर ली है. बंगाल के इस 34 साल के विकेटकीपर ने कहा, "मैं कभी चयन के बारे में सोचकर क्रिकेट नहीं खेलता हूं. यह मेरे हाथ में नहीं है. मेरा ध्यान उन चीजों पर है जिस पर मेरा नियंत्रण है. मैं उन मौकों को पूरी तरह भुनाने की कोशिश कर रहा हूं जो मेरे हाथ में हैं." मनोज तिवारी बंगाल की कप्तानी करेंगे. बंगाल ने पिछली बार 2010-11 में इस खिताब को जीता था. ग्रुप डी में शामिल बंगाल इस टूर्नामेंट में अपने अभियान का आगाज 21 फरवरी को कटक के खिलाफ मैच से करेगा.


बंगाल टीम : मनोज तिवारी (कप्तान), अभिमन्यु ईश्वरन (उप-कप्तान), ऋद्धिमान साहा, श्रीवत्स गोस्वामी, विवेक सिंह, ऋतिक चटर्जी, ऋत्विक रॉय चौधरी, शाहबा अहमद, प्रदीप प्रमाणिक, कनिष्क सेठ, अशोक डिंडा, सयान घोष, इशान पोरेल, प्रयास रे बर्मन और अयान भट्टाचार्य.  (इनपुट: एजेंसी)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: गावस्‍कर बोले, निडर बॉलर हैं कुलदीप और चहल