रोहित शर्मा का धमाका, पाकिस्तान के Shahid Afridi के रिकॉर्ड को किया ध्वस्त, भारत के लिए ऐसा कर रचा इतिहास

West Indies vs India, 4th T20I: चौथे टी-20 में भारत ने 59 रन से वेस्टइंडीज को हरा दिया. जीत के साथ ही भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज पर 3-1 की बढ़त बना ली है

रोहित शर्मा का धमाका, पाकिस्तान के Shahid Afridi के रिकॉर्ड को किया ध्वस्त, भारत के लिए ऐसा कर रचा इतिहास

रोहित शर्मा का धमाका

West Indies vs India, 4th T20I: चौथे टी-20 में भारत ने 59 रन से वेस्टइंडीज को हरा दिया. जीत के साथ ही भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज पर 3-1 की बढ़त बना ली है. इस तरह से भारत ने टी-20 सीरीज को जीत लिया है. अब सीरीज का आखिरी मैच 7 अगस्त को खेला जाएगा. बता दें कि चौथे टी-20 में आवेश खान को प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया. आवेश ने 4 ओवर में 17 रन देकर 2 विकेट लेने में सफलता हासिल की, इसके अलावा अर्शदीप ने एक बार फिर अपनी गेंदबाजी से कमाल दिखाया और 3 विकेट लेकर वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों को खूब परेशान किया. भारत की जीत में जहां गेंदबाजों ने कमाल किया तो वहीं ऋषभ पंत और संजू सैमसन ने उपयोगी पारी खेलकर भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई.

य्यर को टी20 विश्व कप के लिए इस बल्लेबाज ने दी बड़ी चुनौती, कौन जीतेगा बैक-अप बल्लेबाज की रेस

*Asia Cup 2022: यह है वह फाइनल भारतीय XI, जो 28 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ मैदान पर उतरेगी


इन सबके अलावा भारत के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 16 गेंद पर 33 रन बनाकर फैन्स का खूब मनोरंजन किया. रोहित ने अपनी पारी में 2 चौके और 3 छक्के लगाए. रोहित ने इस दौरान एक कमाल का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. हिट मैन ने पाकिस्तानी दिग्गज शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) को छक्का मारने में पीछे छोड़ दिया है.

इंटरनेशनल क्रिकेट में रोहित ने अफरीदी को पछाड़ते हुए सबसे ज्यादा छक्का लगाने की लिस्ट में दूसरे नंबर पर आ गए हैं. अफरीदी ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 476 छक्के लगाए हैं. वहीं अब रोहित के नाम 477 इंटरनेशनल छक्के दर्ज हो गए हैं. वहीं, इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्का लगाने का रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम है. गेल ने 553 छक्के लगाए हैं. वहीं, रोहित इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्का लगाने वाले  भारतीय बल्लेबाज भी हैं. 

वहीं, रोहित इंटरनेशनल क्रिकेट में 16 हजार रन भी पूरा करने में सफल हो गए हैं. रोहित से पहले इंटरनेशनल क्रिकेट में 16 हजार रन सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, सौरव गांगुली, वीरेंद्र सहवाग, एमएस धोनी और विराट कोहली ने पूरे किए थे. 

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com