RCB vs CSK: विराट कोहली का IPL में बड़ा कारनामा, ऐसा रिकॉर्ड बनाने वाले इकलौते बल्लेबाज बने

RCB vs CSK: चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 145 रन बनाए. बैंगलोर की ओर से सबसे ज्यादा रन विराट कोहली (Virat Kohli) ने बनाए हैं. कोहली 50 रन बनाकर सैम कुरेन की गेंद पर फाफ डु प्लेसिस के द्वारा लपके गए

RCB vs CSK: विराट कोहली का IPL में बड़ा कारनामा, ऐसा रिकॉर्ड बनाने वाले इकलौते बल्लेबाज बने

RCB vs CSK: विराट कोहली का IPL में बड़ा कारनामा, ऐसा रिकॉर्ड बनाने वाले इकलौते बल्लेबाज बने

खास बातें

  • आईपीएल में 500 चौके और 200 छक्के जमाने वाले इकलौते बल्लेबाज कोहली
  • कोहली ने आईपीएल में जमाया 39वां अर्धशतक
  • आईपीएल में सबसे ज्यादा अर्धशतक जमाने के मामले में की धवन की बराबरी

RCB vs CSK: चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 145 रन बनाए. बैंगलोर की ओर से सबसे ज्यादा रन विराट कोहली (Virat Kohli) ने बनाए हैं. कोहली 50 रन बनाकर सैम कुरेन की गेंद पर फाफ डु प्लेसिस के द्वारा लपके गए. कोहली का आईपीेएल में यह 39वां अर्धशतक है. कोहली ने अपनी अर्धशतकीय पारी के दौरान एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. कोहली आईपीएल के इतिहास में इकलौते बल्लेबाज बने जिनके नाम आईपीएल में 200 छक्के और 500 चौके जमाने का कमाल दर्ज है. कोहली का यह दोहरा कारनामा कर यह कमाल का रिकॉर्ड अपने नाम किया. सीएसके के खिलाफ कोहली ने 43 गेंद पर 50 रन बनाए जिसमें एक चौका और एक छक्का शामिल रहा. छक्का मारकर कोहली ने आईपीएल में अपने 200 छक्के पूरा करने में सफल रहे.

RCB vs CSK: फाफ डु प्लेसिस ने बाउंड्री लाइन पर की गजब की फील्डिंग, बल्लेबाज को ऐसे कराया कैच आउट..Video

कोहली आईपीएल में 200 या उससे ज्यादा छक्का जमाने वाले पांचवें बल्लेबाज हैं औऱ तीसरे भारतीय बल्लेबाज बने. कोहली से पहले आईपीएल में 200 छक्के धोनी और रोहित शर्मा ने जमाए हैं. क्रिस गेल आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा छक्का जमाने वाले बल्लेबाज हैं.


गेल के नाम आईपीएल में 336 छक्के दर्ज हैं. वहीं कोहली आईपीएल में सबसे ज्यादा अर्धशतक जमाने वाले दूसरे बल्लेबाज भी बन गए हैं. कोहली ने शिखर धवन की बराबरी इस मामले में कर ली है. धवन ने भी आईपीएल में अबतक 39 अर्धशतक जमाए हैं.

आईपीएल 2020 (IPL 2020) में कोहली 400 से ज्यादा रन बनाने वाले तीसरे बल्लेबाज भी बन गए हैं. इस सीजन में केएल राहुल (KL Rahul) अकेले ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होेंने 500 से ज्यादा रन बनाए हैं, शिखर धवन 471 रन बना पाने में अबतक सफल रहे हैं. विराट कोहली के नाम अबतक 11 मैच में 415 रन दर्ज है..

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​