'Rashid Khan mastermind' ने पिच पर ऐसे नचाई गेंद, बल्लेबाज के उड़ गए होश, देखता रह गया, Video

Rashid Khan mastermind: श्रीलंका पर मिली इस जीत के साथ ही अफगानिस्तान की टीम अब सेमीफाइनल की रेस में आ गए हैं. प्वाइंट्स टेबल में अफगानिस्तान अब पांचवें नंबर पर है.

'Rashid Khan mastermind' ने पिच पर ऐसे नचाई गेंद, बल्लेबाज के उड़ गए होश, देखता रह गया, Video

AFG vs SL: राशिद खान की गेंदबाजी का कमाल

Rashid Khan: Afghanistan ने श्रीलंका (Sri Lanka) को हराकर वर्ल्ड कप 2023 (Cricket World Cup) में अपनी तीसरी सबसे बड़ी जीत हासिल की. वर्ल्ड कप (World Cup) के इतिहास में पहली बार अफगानिस्तान की टीम (Afghanistan) एक संस्करण में तीन मैच जीतने में सफल रही है. इससे पहले वर्ल्ड कप में खेले अपने पहले 17 मैच में अफगानिस्तान की टीम केवल एक ही मैच जीत पाई थी लेकिन आखिरी 4 मैच में अफगानिस्तान ने 3 मैच जीत लिए हैं. अफगानिस्तान ने जिस अंदाज में परफॉर्मेंस किया है उसने हर किसी का दिल जीत लिया है. मैच में AFG  7 विकेट से मैच जीतने में सफल रहा है. बांग्लादेश की टीम ने पहले खेलते हुए 241 रन बनाए थे जिसके बाद अफगानिस्तान के बल्लेबाजों ने कमाल किया और 3 विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया.

यह भी पढ़ें: Jos Buttler: "मुझे यकीन नहीं था कि..." टीम इंडिया के हाथों हार के बाद 'उदास' हुए कप्तान बटलर का बड़ा बयान

यह भी पढ़ें: माइकल वॉन की चौंकाने वाली भविष्यवाणी, इंग्लैंड नहीं बल्कि World Cup 2023 में इस टीम से हारेगा भारत


इस मैच में रहमत शाह ने (Rahmat Shah) ने 62 रन और अज़मतुल्लाह उमरज़ई ने 73 रन की नाबाद पारी खेली और अपनी टीम को मैच जीताने में सफल रहे. हालांकि फजलहक फारूकी को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया. फजलहक फारूकी ने 4 विकेट लिए  थे.

अफगानिस्तान की इस जीत में राशिद खान (Rashid Khan) की गेंदबाजी का भी कमाल देखने को मिला. दरअसल, जिस अंदाज में राशिद ने धनंजय डी सिल्वा (Dhananjaya de Silva) को अपने चक्रव्यूह में फंसाकर बोल्ड किया, वह गेंद देखने लायक थी. हुआ ये कि डी सिल्वा को आउट करने के लिए राशिद ने ऑफ-स्टंप की ओर लगातार भ्रामक लाइन पर गेंद फेंकते रहे, जिसका उन्हें फायदा भी मिला.

36वें ओवर की आखिरी गेंद पर राशिद ने उसी भ्रामक लाइन पर गेंद फेंकी लेकिन इस बार उन्होंने गेंद को बाहर की ओर नहीं निकाला बल्कि टप्पा खाकर गेंद तेजी से स्टंप के अंदर घुस गई. गेंद बल्ले और पैड के बीच  अंतर पैदा करते हुए स्टंप पर लग जाती है. इस तरह से राशिद खान की जाल में बल्लेबाज फंस जाता है. बता दें कि राशिद का यह 100वां इंटरनेशनल मैच था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस जीत के साथ ही अफगानिस्तान की टीम अब सेमीफाइनल की रेस में आ गए हैं. प्वाइंट्स टेबल में अफगानिस्तान अब पांचवें नंबर पर है. अफगानिस्तान की टीम को अब 3 मैच और खेलने हैं. अब यदि तीनों मैचों को अफगानिस्तान की टीम जीतने में सफल हो गई तो वर्ल्ड कप के टॉप 4 में अपना दावा पेश कर देगी.