हैदराबाद-लखनऊ मैच में दर्शकों के व्यवधान के बाद दिग्गज गावस्कर ने दी यह अहम सलाह

हैदराबाद-लखनऊ मुकाबले में शनिवार को नो-बॉल विवाद हुआ, तो दर्शकों का गुस्सा लखनऊ के डगआउट पर फूटा और वे विराट-विराट चिल्लाने लगे.

हैदराबाद-लखनऊ मैच में दर्शकों के व्यवधान के बाद दिग्गज गावस्कर ने दी यह अहम सलाह

हैदराबाद में दर्शकों के बर्ताव की गूंज सुनील गावस्कर तक पहुंची है

खास बातें

  • शनिवार को दर्शकों का गुस्सा लखनऊ के डगआउट पर फूटा
  • गंभीर के सामने लगे थे विराट-विराट के नारे
  • डगआउट में कुछ फेंकने काफी देर रुका रहा था मैच
नई दिल्ली:

जारी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) में शनिवार को हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में लखनऊ और  हैदराबाद के बीच खेले गए मुकाबले में फैंस की ओर से लखनऊ के डगआउट पर की गयी पत्थरबाजी की गूंज दिग्गजों तक भी पहुंची है. मैच में जब नो-बॉल के कारण विवाद हुआ, तो इस दौरान  अंपायर के फैसले से फैंस खासे भड़क गए थे. और फिर काफी देर तक मैच रुका रहा था. बाद में सनराइजर्स के कप्तान हेनरिच क्लासेन ने अंपायर के फैसले पर खासी निराशा जाहिर की थी. इस घटना पर दिग्गज सुनील गावस्कर ने हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन की तीखी आलोचना करते हुए कहा है कि खिलाड़ियों की सुरक्षा के लिए मैदान पर बेहतर ढांचागत सुविधाएं होनी चाहिए. वहीं, एक और कमेंटेटर साइमन डुल ने कहा कि छोटी भीड़ से पैदा हुए मुद्दे को हम छोटा बता सकते हैं, लेकिन यह अच्छी बात नहीं है. 

SPECIAL STORIES:

"धोनी को चाहने वालों की भावनाओं को आहत नहीं करना चाहिए", हरभजन ने चेन्नई कप्तान को दी यह सलाह


गावस्कर ने कहा कि यह समझ से परे है कि ज्यादातर डगआउट्स में फ्लेक्सी -ग्लास का इस्तेमाल होता है, लेकिन हैदराबाद में डगआउट समुद्रतट पर इस्तेमाल होने वाले छाते जैसे थे. इसमें बिल्कुल भी सुरक्षा नहीं थी. सनी बोले कि हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन अस्थायी इंतजाम के बजाय अच्छे डगआउट का निर्माण करा सकते हैं.  वास्तव में यह एक समस्या है और अपने आप में एक मुद्दा है. 

वैसे नो-बाल विवाद में हेनरिच क्लासेन के अंपायरिंग की आलोचना के बाद उन पर आचार-संहिता के उल्लंघन के लिए जुर्माना भी लगा. क्लासेन पर मैच रैफरी ने उनकी कुल मैच फीस का दस फीसद जुर्माना लगाया. बहरहाल, अब देखने की बात होगी कि सुनील गावस्कर जैसे दिग्गज के आलोचना के बाद हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन के कान पर जूं रेंगती है या नहीं. 

--- ये भी पढ़ें ---

* "...तो हम विश्व कप खेलने भारत नहीं आएंगे", पीसीबी चीफ नजम सेठी ने दी वॉर्निंग
* VIDEO: "मानो किसी पेंटर ने एकदम से खूबसूरत तस्वीर बना दी", सूर्यकुमार के इस छक्के से मास्टर ब्लास्टर भी हुए हैरान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com