T20I Rankings में सूर्यकुमार और वेंकटेश अय्यर ने मारी छलांग, इस नंबर पर पहुंचे, कोहली को झटका, देखें टॉप 10

ICC Men's T20I Player Rankings.: सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) और वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) की भारतीय मध्यक्रम जोड़ी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार प्रदर्शन की बदौलत बुधवार को जारी ताजा आईसीसी पुरूष टी20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग (ICC T20I Ranking) की बल्लेबाजी सूची में लंबी छलांग लगाकर क्रमश: 21वां और 115वां स्थान हासिल किया.

T20I Rankings में सूर्यकुमार और वेंकटेश अय्यर ने मारी छलांग, इस नंबर पर पहुंचे, कोहली को झटका, देखें टॉप 10

T20I रैंकिंग में सू्र्यकुमार यादव को फायदा

खास बातें

  • टी-20 रैंकिंग में सूर्यकुमार और वेंकटेश ने मारी छलांग
  • सूर्यकुमार को 35 और वेंकटेश को 21 स्थानों को फायदा
  • बाबर आजम टी-20 रैंकिंग में नंबर वन पर काबिज

ICC Men's T20I Player Rankings: सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) और वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) की भारतीय मध्यक्रम जोड़ी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार प्रदर्शन की बदौलत बुधवार को जारी ताजा आईसीसी पुरूष टी20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग (ICC T20I Ranking) की बल्लेबाजी सूची में लंबी छलांग लगाकर क्रमश: 21वां और 115वां स्थान हासिल किया. वेस्टइंडीज के खिलाफ दोनों बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया जिसमें भारत ने 3-0 से क्लीन स्वीप किया. सूर्यकुमार सीरीज में भारत के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे जबकि वेंकटेश अय्यर दूसरे स्थान पर रहे. इस प्रदर्शन की बदौलत सूर्यकुमार 35 पायदान की छलांग लगाने में सफल रहे जिससे वह 21वें स्थान पर पहुंच गये जबकि अय्यर ने 203 पायदान की लंबी छलांग लगायी और 115वें स्थान पर पहुंच गये. केएल राहुल (KL Rahul)  दो पायदान खिसककर छठे स्थान पर पहुंच गये जबकि सीनियर बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) बल्लेबाजों की सूची में अपने 10वें स्थान पर बरकरार हैं. हालांकि कोहली 10वें नंबर पर हैं लेकिन 10वें नंबर पर रहना इस बल्लेबाज के लिए बड़ा झटका है. पाकिस्तान के बाबर आजम पहले नंबर पर बरकरार है. वैसे, टी-20 रैंकिंग के टॉप 10 से रोहित शर्मा (Rohit Sharma) बाहर हैं.  रोहित शर्मा ने लिए ऐसे 3 नाम , जिनमें है भविष्य में 'कप्तान' बनने की काबिलियत

कोई भी भारतीय खिलाड़ी गेंदबाजों और आलराउंडर सूची के शीर्ष 10 में शामिल नहीं है. वेस्टइंडीज के लिये बल्ले से अच्छा प्रदर्शन करने वाले एकमात्र खिलाड़ी निकोलस पूरन पांच पायदान के फायदे से 13वें नंबर पर पहुंच गये हैं. हाल में आस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच समाप्त हुई टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज का भी असर रैंकिंग पर पड़ा है.

रोहित शर्मा ने युवा खिलाडि़यों को दिया भारतीय टीम में जगह बनाने का मंत्र, ऐसा करते ही मिलेगी टीम में एंट्री


आस्ट्रेलिया के एशटन एगर गेंदबाजों की शीर्ष 10 रैंकिंग में पहुंचने में सफल रहे और वह अभी नौंवे स्थान पर हैं. श्रीलंका के महीश तीक्ष्णा के टी20 अंतरराष्ट्रीय में अच्छे प्रदर्शन का असर उनकी रैंकिंग पर भी दिखा जिन्होंने 592 की करियर की सर्वश्रेष्ठ रेटिंग हासिल की और 12 पायदान की छलांग से 17वें नंबर पर पहुंच गये. टेस्ट रैंकिंग में भारत के नये कप्तान रोहित शर्मा ने अपना छठा स्थान कायम रखा है जबकि कोहली उनसे एक स्थान पीछे सातवें नंबर पर हैं.

देश के पूर्व क्रिकेटर ने पुजारा और रहाणे को ड्रॉप करने के फैसले को बताया अनुचित, जानें क्या है वजह

सीनियर स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ashwin) और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) गेंदबाजों की सूची में शामिल दो भारतीय हैं जो क्रमश: दूसरे और 10वें स्थान पर हैं. अश्विन आलराउंडर सूची में अपने दूसरे स्थान पर बरकरार हैं और रविंद्र जडेजा तीसरे स्थान पर हैं. न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका के बीच पहले टेस्ट के बाद काइल जैमीसन और टिम साउदी एक एक पायदान के लाभ से क्रमश: तीसरे और पांचवें स्थान पर पहुंच गये.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

टीम इंडिया के विकेटकीपर रहे ऋद्धिमान साहा को लगा डबल शॉक....



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)