SRH vs RCB: कोहली का एक और विराट कारनामा, IPL में रिकॉर्ड बनाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बने

Sunrisers Hyderabad vs Royal Challengers Bangalore: विराट कोहली (Virat Kohli) ने एक ऐसा शतक बनाया, जो उनके करियर के सर्वश्रेष्ठ शतकों में से एक गिना जाएगा.

SRH vs RCB: कोहली का एक और विराट कारनामा, IPL में रिकॉर्ड बनाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बने

Sunrisers Hyderabad vs Royal Challengers Bangalore: विराट कोहली ने बहुत ही यादगार शतक जड़ा

खास बातें

  • कोहली का सुपर से ऊपर शतक
  • विराट ने बनाए 63 गेंदोें पर 100 रन
  • विराट ने जड़े 12 और 4 छक्के
नई दिल्ली:

चैंपियन बल्लेबाज वही होता है, जो सबसे जरूरत के समय पर टीम का भला करता है. और विराट कोहली (Virat Kohli) तो बहुत पहले ही चैंपियन का दर्जा हासिल कर चुके हैं. बस बात इतनी सी है कि वह नियमित अंतराल पर इस पर मुहर लगाते रहते हैं. वीरवार को भी उन्होंने जारी आईपीएल के संस्करण में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ राजीव गांधी स्टेडियम में एक ऐसी पारी खेली जिसे उनके चाहने वाले हमेशा याद करेंगे. और जिसे एक बार को उनके सर्वश्रेष्ठ टी20 शतकों में से एक गिना जा सकता है. विराट (Virat Kohli's century) ने पारी की शुरुआत करते हुए ऐसा आतिशी शतक जड़ा कि उन्होंने बैंगलोर के लिए जरूरी 187 के लक्ष्य को कहीं आसान बना दिया. और इस पारी के लिए कोेहली (Virat player of the match) को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. 

SPECIAL STORIES:

"हम शूटिंग में 6 घंटे साथ थे, लेकिन उन्होंने एक बार भी...", सहवाग का गिल और शॉ को लेकर खुलासा


"उम्मीद है माता रानी कृपा करेगी", बहुत ज्यादा पीड़ा से गुजर रहे हैं पूर्व चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा, बोले कि...

जब आरसीबी को प्ले-ऑफ राउंड के नजदीक पहुंचने के लिए हैदराबाद के खिलाफ जीत बहुत ही ज्यादा जरूरी थी, तब विराट ने 63 गेंदों पर 12 चौकों और 4 छक्कों के साथ पूरे सौ रन बनाए. कोहली ने कप्तान फैफ डु प्लेसी के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 172 रन जोड़कर टीम की जीत को बहुत हद तक एकतरफा बना दिया. और इस पारी के साथ ही कोहली ने आईपीएल में वह कारनामा कर दिखाया, जो उसने पहले कोई भी भारतीय बल्लेबाज नहीं कर सका था. 

इस शतक के साथ ही यह आईपीएल में कोहली का छठा शतक आया. और अब वह इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में सबसे ज्यादा शतक बनाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज तो बन ही गए हैं. साथ ही, उन्होंने सर्वाधिक शतक बनाने वाले क्रिस गेल की भी बराबरी कर ली है. अब गेल और विराट के बाद जोस बटलर (5) दूसरे और केएल राहुल, डेविड वॉर्नर और शेन वॉटसन चार-चार शतकों के साथ संयुक्त रूप से तीसरे नंबर पर हैं. 

--- ये भी पढ़ें ---

* VIDEO: 37 साल में गब्बर की ऐसी फुर्ती, हवा में छलांग लगाकर Shikhar Dhawan ने ऐसे लपका David Warner का कैच
* PBKS vs DC: Shikhar Dhawan का छलका दर्द, अपने इस फैसले पर जताया अफ़सोस, बताई हार की वजह

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

MI vs LSG: जीत के बाद Mohsin Khan ने बताया, अपने करियर का सबसे डरावना एहसास