क्विंटन डि कॉक सॉलिडेरिटी कप से हटे, नए फॉर्मेट में खेला जा रहा है टूर्नामेंट

डि कॉक की गैरमौजूदगी में दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज तेंबा बावुमा काइट्स की कप्तानी करेंगे जबकि टीम में उनकी जगह विकेटकीपर रयान रिकेल्टन को शामिल किया गया है

क्विंटन डि कॉक सॉलिडेरिटी कप से हटे, नए फॉर्मेट में खेला जा रहा है   टूर्नामेंट

क्विंटन डि कॉक की फाइल फोटो

जोहानिसबर्ग:

दक्षिण अफ्रीका (Cricket South Africa) ने नये प्रारुप में खेले जा रहे तीन टीमों की क्रिकेट टूर्नामेंट (3टीसी) सोलिडैरिटी कप में काइट्स टीम के कप्तान क्विटन डि कॉक (Quinton De Kock) ने अपना नाम वापस ले लिया. इस टूर्नामेंट के जरिये देश में शनिवार को कोविड-19 के कारण निलंबित रहने के बाद फिर से क्रिकेट सत्र की शुरूआत हो रही है.

डि कॉक की गैरमौजूदगी में दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज तेंबा बावुमा काइट्स की कप्तानी करेंगे जबकि टीम में उनकी जगह विकेटकीपर रयान रिकेल्टन को शामिल किया गया है. क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने ट्वीट कर बताया, ‘‘काइट्स के कप्तान क्विंटन डी कॉक व्यक्तिगत कारणों से टूर्नामेंट से हट गये हैं.' नये प्रारूप के तहत दक्षिण अफ्रीका के 24 शीर्ष क्रिकेटर तीन टीमों में होंगे. ये टीमें ईगल्स, किंगफिशर्स और काइट्स हैं.

मैच में 18 -18 ओवर के दो हाफ होंगे. हर टीम को 12 ओवर मिलेंगे जो छह-छह ओवर में बंटे होंगे. ये छह-छह ओवर अलग अलग टीमें फेकेंगी. ड्रॉ से तय होगा कि पहले बल्लेबाजी कौन करेगा. मैच के दौरान हर टीम को दो पारियों में बल्लेबाजी करनी होगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ समय पहले विराट ने अपने करियर को  लेकर बड़ी बात कही थी.