पाकिस्तानी फैंस लगातार मुझ पर ताने कसते रहे कि मैं 15 रन बनाकर आउट हो जाऊंगा, लेकिन...धवन का खुलासा

साल 2015 विश्व कप में एडिलेड ओवल में पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच को याद करते हुए शिखर धवन ने कहा कि बहुत ही ज्यादा जोश भरे माहौल के कारण वह बहुत ही ज्यादा तनाव में थे. यह वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ पहला मुकाबला था

पाकिस्तानी फैंस लगातार मुझ पर ताने कसते रहे कि मैं 15 रन बनाकर आउट हो जाऊंगा, लेकिन...धवन का खुलासा

शिखर धवन की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

जब भारत और पाकिस्तान क्रिकेट मैदान पर दुनिया में किसी भी मैदान पर जब भी भिड़ते हैं, तो तनाव और माहौल एक अलग ही स्तर पर होता है. स्टेडियम खचाखच भरे होते हैं, तो सड़कों पर मानों कर्फ्यू सा लग जाता है. पिछले कुछ सालों में दोनों देश आईसीसी टूर्नामेंटों के ऐसे ही मुकाबलों में एक-दूसरे से कई मौकों पर भिड़े हैं. और जब यह टूर्नामेंट वर्ल्ड कप हो, तो माहौल पूरी तरह अलग ही हो जाता है. ऐसे ही वर्ल्ड कप के मैच को लेकर ओपनर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने बयां किया है कि पाकिस्तान से मैच के दौरान खिलाड़ियों पर कितना दबाव होता है और क्या घटित होता है.  

साल 2015 विश्व कप में एडिलेड ओवल में पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच को याद करते हुए शिखर धवन ने कहा कि बहुत ही ज्यादा जोश भरे माहौल के कारण वह बहुत ही ज्यादा तनाव में थे. यह वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ पहला मुकाबला था. वहीं हालात धवन के लिए इस लिहाज से और बदतर हो गए कि वह खराब फॉर्म में थे. 

धवन ने कहा कि मैदान पर माहौल के कारण मैं खुद पर दबाव महसूस कर रहा था. और यह पूरी तरह से अलग एहसास था. इस लेफ्टी बैट्समैन ने कहा कि उस समय मैं बहुत ही खराब फॉर्म से गुजर रहा था. वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेरा प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था. 


धवन ने कहा कि वर्ल्ड कप में हमारा पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ और मैं मैदान की तरफ जा रहा था. तब पाकिस्तानी फैंस जोर-जोर से चिल्ला रहे थे, तू तो 15 रन बनाकर आउट हो जाएगा.' इस मैच में मैंने 73 रन बनाए और पवेलियन लौटते हुए यही प्रशंसक मेरे लिए तालियां बजा रहे थे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ समय पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.