अफगानिस्तान से मिली इंग्लैंड की हार भारत को बना सकती है तीसरी बार विश्व विजेता, बन रहा ऐसा अजब-गजब इत्तेफाक

ODI World Cup 2023: इंग्लैंड (Engaland) को मिली इस हार ने एक ऐसा इत्तेफाक सामने लाकर खड़ा कर दिया है जिससे भारतीय टीम (Indian Cricket Team) तीसरी बार वनडे वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम कर सकती है.

अफगानिस्तान से मिली इंग्लैंड की हार भारत को बना सकती है तीसरी बार विश्व विजेता, बन रहा ऐसा अजब-गजब इत्तेफाक

इंग्लैंड की हार भारत को दिलाएगी खिताब

ODI Word Cup 2023: इंग्लैंड को अफगानिस्तान (ENG vs AFG) ने 69 रन से हराकर वर्ल्ड कप 2023 (ODI World Cup 2o23) में बड़ा उलटफेर कर दिया है. बता दें कि इंग्लैंड (Engaland) को मिली इस हार ने एक ऐसा इत्तेफाक सामने लाकर खड़ा कर दिया है जिससे भारतीय टीम (Indian Cricket Team) तीसरी बार वनडे वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम कर सकती है. दरअसल, 2011 में भारतीय टीम वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup 2023) का खिताब दूसरी बार जीतने में सफल रही थी. उस वर्ल्ड कप में भी इंग्लैंड को उलटफेर का सामना करना पड़ा था. 

2011 वर्ल्ड कप में आयरलैंड से हारी थी इंग्लैंड
भारत में खेले गए 2011 वर्ल्ड कप (2011 World Cup) के दौरान इंग्लैंड  (England) को आयरलैंड (Ireland) के खिलाफ मैच में हार का सामना करना पड़ा था. आयरलैंड ने इंग्लैंड को 3 विकेट से हरा दिया था. साल 2011 में इंग्लैंड, भारत और आयरलैंड की टीम एक ही ग्रुप में थी. आयरलैंड से मिली हार ने इंग्लैंड को बड़ा झटका दिया था. वहीं, 2011 के वर्ल्ड कप के फाइनल में भारत की टीम फाइनल में पहुंची थी और खिताब जीतने में सफल रही  थी. 

यह भी पढ़ें: विश्व चैंपियन इंग्लैंड ही नहीं इससे पहले ये टीमें भी हुई हैं उलटफेर का शिकार, लिस्ट में भारत भी शामिल


यह भी पढ़ें: World Cup 2023: इंग्लैंड के खिलाफ अफगानिस्तान के लिए गेम पलटने वाला वो 'भारतीय' कौन है, जिसने बदल दी मैच की तस्वीर

अब क्या भारत इस बार जीतेगा वर्ल्ड कप 
बता दें कि इस बार के वर्ल्ड कप में इंग्लैंड को अफगानिस्तान की टीम ने हरा दिया है जिससे इंग्लैंड को बड़ा झटका लगा है. अब ये देखना है कि क्या इस संयोग और इत्तेफाक  के खेल का अंजाम क्या होता है. क्या भारतीय टीम तीसरी बार विश्व विजेता बन सकती है. दरअसल, इंग्लैंड के लिए यह हार एक बड़ी हार है. क्योंकि 2 अंक इंग्लैंड को इस हार से खोने पड़े हैं. जिससे हो सकता है आगे इंग्लिश टीम को इसका नुकसान भी झेलने पड़े.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

2011 वर्ल्ड के शुरूआती 3 मैच को भी भारत ने जीता था, इस बार भी ऐसा हुआ है
बता दें कि 2011 के वर्ल्ड कप में भारत ने अपने शुरूआती 3 मैच जीते थे, हालांकि एक मैच टाई भी हुआ था. वह मैच इंग्लैंड के खिलाफ टाई हुआ था. शुरूआती 4 मैच में भारत ने 3 मैच जीता था और एक मैच टाई रहा था. इस बार के वर्ल्ड कप में भारत ने अबतक 3 मैच खेला है और तीनों में जीत हासिल की है. इसके अलावा भारत और इंग्लैंड के बीच मैच 29 अक्टूबर को लखनऊ में खेला जाएगा.