श्रीलंका पर जीत के बाद WTC Rankings में पाकिस्तान को बड़ा फायदा, भारत के साथ गैप को बढ़ाया

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के टेबल में पाकिस्तान के 56 अंक हो गए हैं और उन्होंने अपने 58.33 प्रतिशत मैच जीते हैं. पाकिस्तान ने खेले गए कुल 8 टेस्ट मैचों में चार में जीत और 2 में हार का मुंह देखा है. जबकि 2 मैच उनके ड्रॉ रहे हैं. इसी से साथ वो तीसरे स्थान पर बने हुए हैं.

श्रीलंका पर जीत के बाद WTC Rankings में पाकिस्तान को बड़ा फायदा, भारत के साथ गैप को बढ़ाया

Latest WTC Rankings में पाकिस्तान को फायदा

नई दिल्ली:

Latest WTC Rankings: पाकिस्तान ने बुधवार को श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच (SL vs PAK) में चार विकेट से जीत हासिल कर ली. दो टेस्ट मैचों के लिए श्रीलंका के दौरे (Pakistan tour of Sri Lanka) पर आई पाकिस्तानी टीम ने शानदार प्रदर्शन किया है. 22 वर्षीय अब्दुल्ला शफीक (Abdullah Shafique) को उनकी शतकीय पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. उन्होंने अपनी दूसरे पारी में नाबाद 160 रन की पारी खेल टीम को जीत दहलीज के पार पहुंचाया. श्रीलंकाई टीम ने पाकिस्तान के सामने जीत के लिए 342 रन का लक्ष्य रखा था. जिससे बाबर आजम (Babar Azam) की टीम ने खेल के पांचवे दिन 6 विकेट के नुकसान पर हासिल किया.

इस जीत के बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) की सूची में पाकिस्तान के 56 अंक हो गए हैं और उन्होंने अपने 58.33 प्रतिशत मैच जीते हैं. पाकिस्तान ने खेले गए कुल 8 टेस्ट मैचों में चार में जीत और 2 में हार का मुंह देखा है. जबकि 2 मैच उनके ड्रॉ रहे हैं. इसी से साथ वो तीसरे स्थान पर बने हुए हैं.

इसी के साथ पाकिस्तान ने भारत के साथ अपने गैप को और बढ़ा लिया है. इंग्लैंड के खिलाफ पांचवां टेस्ट ड्रॉ होन के बाद भारतीय टीम ने अपने 52.08 प्रतिशत मैच जीते हैं और फिलहाल वो चौथे स्थान पर हैं. भारत ने इस WTC सायकल में 6 टेस्ट जीते और 4 हारे हैं. जबकि उनके 2 मैच ड्रॉ रहे हैं. 


* ICC Rankings: ट्रेंट बोल्ट ने जसप्रीत बुमराह से नंबर-1 का ताज छीना, कोहली की रैंकिंग में और गिरावट 

Photos में देखें बेन स्टोक्स का आखिरी ODI मैच, स्टार ऑलराउंडर की विदाई में इमोशनल हुए खिलाड़ी 

* ‘कोई नहीं है टक्कर में, कहां पड़े हो चक्कर में', PM मोदी ने इन शब्दों के साथ CWG 2022 दल का हौसला बढ़ाया -Video 

क्रिकेट से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com