विवादित बाउंड्री काउंट नियम बदले जाने के बाद कीवी क्रिकेटर Jimmy Neesham ने ICC पर यूं कसा तंज

विवादित बाउंड्री काउंट नियम बदले जाने के बाद कीवी क्रिकेटर Jimmy Neesham ने ICC पर यूं कसा तंज

World Cup 2019 के फाइनल में बाउंड्री काउंटी नियम विवादों का कारण बना था

खास बातें

  • इस नियम के आधार पर इंग्लैंड बना था चैंपियन
  • आईसीसी ने अब इस नियम को बदल दिया है
  • नीशाम और क्रेग मैकमिलन ने इसे लेकर किए ट्वीट

वर्ल्डकप 2019 के अंतर्गत मेजबान इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच हुआ फाइनल (World Cup 2019 Final) तो आपको याद ही होगा. निर्धारित ओवरों और सुपर ओवर में भी मुकाबला टाई रहने के बाद इसमें बाउंड्री काउंट नियम (Boundary Count Rule) के आधार पर इंग्लैंड को चैंपियन घोषित किया गया था. टूर्नामेंट के बाद हर किसी की संवेदना उपविजेता रही न्यूजीलैंड टीम के साथ थी और ज्यादातर लोगों को विवाद का कारण बने बाउंडी काउंट नियम को कीवी टीम की हार का कारण माना था. क्रिकेट की शीर्ष संस्था इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC)ने हाल ही में सभी बड़े टूर्नामेंट के फाइनल से बाउंड्री काउंट नियम को हटाने का निर्णय लिया है हालांकि इसे लेकर वह कुछ क्रिकेटरों की आलोचना से नहीं बच सकी. आईसीसी ने ऐलान किया है कि किसी टूर्नामेंट के नॉकआउट मुकाबले में सुपर ओवर के भी टाई रहने की स्थिति में विजेता का निर्धारण होने तक सुपर ओवर खेले जाते रहेंगे. न्यूजीलैंड के हरफनमौला जिमी नीशाम (Jimmy Neesham) ने मंगलवार को इस मुद्दे पर आईसीसी को आड़े हाथ लिया (Jimmy Neesham Mocks ICC)).

Babar Azam को बर्थडे पर ICC और फैंस ने दी बधाई, कोहली से तुलना पर मिला यह जवाब..

गौरतलब है कि दोनों टीमों (England vs New Zealand) के बीच सुपर ओवर भी टाई रहा था जिसके बाद बाउंड्री की गिनती की गई जिसके आधार पर इंग्लैंड को विजेता घोषित किया गया था. आईसीसी (ICC) की ओर से इस नियम में बदलाव किए जाने के बाद कीवी क्रिकेट नीशाम ने ट्वीट किया,‘अगला एजेंडा : टाइटैनिक पर बर्फ देखने के लिये अच्छी दूरबीन.'


Irfan Pathan फिल्मी दुनिया में डेब्यू करेंगे, जानिए फिल्म में कौन होगा उनके साथ...

न्यूजीलैंड के पूर्व बैटिंग कोच क्रेग मैकमिलन (Craig McMillan) ने कहा,‘आईसीसी ने थोड़ी देर कर दी.' न्यूजीलैंड क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी डेविड व्हाइट ने कहा कि उन्हें खुशी है कि वर्ल्डकप के विवादित फाइनल के बाद आईसीसी ने नियम में सुधार किया.उन्होंने कहा,‘भविष्य के लिये यह बेहतर है. अतीत को हम बदल नहीं सकते लेकिन हमें खुशी है कि बेहतर समाधान निकाला गया है.' आईसीसी ने ऐलान किया है कि नॉकआउट मुकाबले (सेमीफाइनल या फाइनल) में सुपर ओवर के भी टाई रहने की स्थिति में विजेता का निर्धारण होने तक सुपर ओवर खेले जाते रहेंगे.(इनपुट: भाषा)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: सौरव गांगुली ने BCCI अध्यक्ष पद पद के नामांकन दाखिल किया