IND vs SL: मेंडिस से लेकर लेफ्ट आर्म तेज गेंदबाज मदुशंका तक, ये पांच श्रीलंकाई खिलाड़ी भारत के खिलाफ साबित हो सबसे बड़ा खतरा

India vs Sri Lanka: भारत और श्रीलंका के बीच वानखेड़े में रोमांचक मैच खेले जाने की उम्मीद है, भारतीय टीम ने इस वर्ल्ड कप में एक भी मैच नहीं हारी है. ऐसे में उम्मीद है कि आज भारतीय टीम कमाल करेगी और लगातार 7वां मैच जीतकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर लेगी.

IND vs SL: मेंडिस से लेकर लेफ्ट आर्म तेज गेंदबाज मदुशंका तक, ये पांच श्रीलंकाई खिलाड़ी भारत के खिलाफ साबित हो सबसे बड़ा खतरा

IND vs SL: इन खिलाड़ियों से बचकर रहना होगा

IND vs SL ODI World Cup:वनडे वर्ल्ड कप 2023 में मेजबान भारतीय टीम (Indian Cricket Team) का प्रदर्शन बेहद ही शानदार रहा है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई वाली इस टीम ने टूर्नामेंट में अब तक सभी छह मैचों में जीत हासिल की है. इस दौरान टीम ने ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान, पाकिस्तान, बांग्लादेश, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड सभी टीमों को करारी मात दी है. टूर्नामेंट में सर्वाधिक 12 अंकों के साथ प्वॉइंट्स टेबल में पहले स्थान पर मौजूद भारतीय टीम सेमीफाइनल में जगह बनाने से महज एक जीत दूर है. 'मेन इन ब्लू' का मुकाबला वानखेडे़ के मैदान पर श्रीलंका से होने वाला है.  जहां साल 2011 फाइनल की तरह एक बार फिर से भारतीय टीम श्रीलंका को धूल चटाकर सेमीफाइनल का टिकट पक्का करना चाहेगी. लेकिन टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर खड़ी श्रीलंकाई टीम रोहित एंड ब्रिगेड के इस मनसुबे पर पानी फेर सकती है, जिसमें टीम के कई खिलाड़ी अहम भूमिका निभा सकते हैं. आइए नजर डालते हैं पांच ऐसे श्रीलंकाई खिलाड़ियों पर जो भारतीय टीम के लिए इस मुकाबले में खतरा सबित हो सकते हैं-

यह भी पढ़ें: World Cup 2023 Points Table: पाकिस्तान की जीत के बाद दिलचस्प हुई सेमीफाइनल की रेस, ये टीम हुई बाहर, प्वाइंट्स टेबल में फिर हुआ फेरबदल

यह भी पढ़ें: माइकल वॉन की चौंकाने वाली भविष्यवाणी, इंग्लैंड नहीं बल्कि World Cup 2023 में इस टीम से हारेगा भारत


सदीरा समराविक्रमा

मीडिल ऑर्डर बल्लेबाज सदीरा समराविक्रमा क्रिकेट के इस महाकुंभ में श्रीलंका के लिए सबसे बड़े हीरो बनकर उभरे हैं. सदीरा ने मुश्किल परिस्थितियों में बल्लेबाजी करते हुए टीम के लिए कई शानदार पारियां खेली हैं. इस दौरान टूर्नामेंट में उनके बल्ले से 6 मैचों में 82.75 की औसत और 104.71 की स्ट्राइक रेट से 331 रन निकले हैं. इसलिए सेमीफाइनल का टिकट हासिल करने के इरादे से मैदान पर उतरने वाली भारतीय टीम के रास्ते में सदीरा समराविक्रमा बड़ी रूकावट बन सकते हैं.

पथुम निसांका

भारतीय टीम के खिलाफ इस मुकाबले में श्रीलंका के सबसे बड़े ट्रम्प कार्ड टीम के युवा ओपनिंग बल्लेबाज पथुम निसांका साबित हो सकते हैं. पथुम इस टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में फेल होने के बाद कमाल की फॉर्म में चल रहे हैं. अपना पहला वर्ल्ड कप खेल रहे इस युवा बल्लेबाज ने टूर्नामेंट के छह मैचों में 57.80 की औसत और 88.65 की स्ट्राइक रेट से 289 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से लगातार चार मैचों में चार अर्धशतकीय पारियां निकली हैं. अपने इस शानदार फॉर्म को पथुम भारत के खिलाफ मुकाबले में भी जारी रखना चाहेंगे. 

कुसल मेंडिस

टूर्नामेंट के शुरुआती कुछ मैचों में धमाकेदार पारियां खेलने वाले कुसल मेंडिस कप्तानी मिलने के बाद से बड़ी पारी नहीं खेल पाए हैं. लेकिन वानखेड़े की सपाट पिच पर कुसल की अटैकिंग बल्लेबाजी भारतीय टीम के लिए सबसे बड़ा खतरा साबित हो सकती है. क्रिकेट के इस महाकुंभ में कुसल मेंडिस के बल्ले से छह मैचों में 44.66 की औसत और 127 की स्ट्राइक रेट से 268 रन निकले हैं. भारत के खिलाफ इस अहम मुकाबले में कप्तान कुसल अपनी तूफानी बल्लेबाजी से जीत दिलाकर टीम को टूर्नामेंट में बनाए रखना चाहेंगे.

दिलशान मदुशंका

बाएं हाथ के युवा तेज दिलशान मदुशंका ने इस बड़े टूर्नामेंट में अपनी धारदार गेंदबाजी से सभी को चौंकाया है. दिलशान फिलहाल श्रीलंका के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. उन्होंने 6 मैचों में 6.11 की इकॉनमी से 13 विकेट हासिल किए हैं. लेफ्ट आर्म तेज गेंदबाजों के खिलाफ भारतीय बल्लेबाजों के प्रदर्शन को देखा जाए तो दिलशान मदुशंका रोहित, विराट और शुभमन सहित सभी बल्लेबाजों के लिए एक बड़ा चैलेंज साबित हो सकते हैं. 

कसुन रजिथा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वानखेड़े की सपाट पिच पर तेज गति के गेंदबाजों को काफी मदद मिलती है. इसलिए भारत के खिलाफ इस मुकाबले में अनुभवी तेज गेंदबाज कसुन रजिथा टीम के लिए अहम भूमिका निभा सकते हैं. नई और पुरानी दोनों गेंदों से शानदार गेंदबाजी करने वाले कसुन रजिथा ने इस टूर्नामेंट में खेले चार मैचों में 6.22 की इकॉनमी से रन खर्च करके आठ विकेट हासिल किए हैं.