बीसीसीआई ने हार्दिक की जगह इस 30 साल के ऑलराउंडर को दी जगह, कुछ ऐसा रहा आईपीएल में प्रदर्शन

IND vs AFG T20I: म्मीद के हिसाब से ही पिछले साल विश्व कप से ही चोटिल होकर बाहर चल रहे हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) नहीं ही चुने गए. हार्दिक अभी भी NCA में पुनर्वास कार्यक्रम से गुजर रहे हैं.

बीसीसीआई ने हार्दिक की जगह इस 30 साल के ऑलराउंडर को दी जगह, कुछ ऐसा रहा आईपीएल में प्रदर्शन

हार्दिक पांड्या अभी भी पुनर्वास कार्यक्रम से गुजर रहे हैं

नई दिल्ली:

फैंस और मीडिया को खासा लंबा इंतजार कराने के बाद आखिरकार राष्ट्रीय चयन समिति ने अफगानिस्तान के खिलाफ 11 जनवरी से खेले जाने वाली तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान रविवार को कर ही दिया. इस सीरीज के लिए रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) की वापसी हुई है. वहीं, उम्मीद के हिसाब से ही पिछले साल विश्व कप से ही चोटिल होकर बाहर चल रहे हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) नहीं ही चुने गए. हार्दिक अभी भी NCA में पुनर्वास कार्यक्रम से गुजर रहे हैं. जाहिर है कि भारतीय टीम को एक ऐसे खिलाड़ी की बहुत ही ज्यादा जरुरत है, जो  हार्दिक की भरपाई कर सके. और ऐसे में चयन समिति ने चेन्नई सुपर किंग्स और घरेलू क्रिकेट में मुंबई के लिए खेलने वाले शिवम दुबे (Shivam Dube) को टीम में जगह दी है, जो अपनी उम्र का तीसवां पड़ाव पार कर चुके हैं. 

यह भी पढ़ें: 

IND vs AFG: अफगानिस्तान के खिलाफ भारतीय टी20 टीम का ऐलान, रोहित और विराट की हुई वापसी


IND vs AFG T20I: ये 2 दिग्गज अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज से हुए बाहर

पिछले साल आया आईपीएल का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

यूं तो शिवम दुबे पिछले कई साल से आईपीएल में खेल रहे हैं, लेकिन शिवम दुबे का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पिछले साल आया. हालांकि, पिछले साल शिवम दुबे एक पूर्ण बल्लेबाज में तब्दील हो गए. शिवम दुबे ने चेन्नई के लिए खेलते हुए  16 मैचों की 14 पारियों में 3 अर्द्धशतक से 37.66 के औसत से 411 रन बनाए. इसमें उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 52 है. इसी प्रदर्शन के बाद शिवम दुबे एक बार फिर से टीम इंडिया में लौटे, लेकिन ये वो ही दौरे रहे, जिसमें दूसरी पंक्ति की भारतीय टीम गई थी. 

भारत के लिए कुछ ऐसा रहा है रिकॉर्ड

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शिवम दुबे ने अभी तक भारत के लिए 18 मैच खेले हैं. और इन मैचों में उन्होंने 25.33 के औसत से 152 रन बनाए. साथ ही, इन मैचों में दुबे ने 3 विकेट भी लिए हैं. वहीं, दुबे भारत के लिए सिर्फ एक ही वनडे खेल चुके हैं. अब देखने की बात होगी कि अब जबकि चयन समिति उन्हें हार्दिक के विकल्प के रूप में देख रही है, तो वह अफगानिस्तान के खिलाफ कितना असर छोड़ पाते हैं.