मो. कैफ ने की राजनीति से तौबा, अब करना चाहते हैं यह काम...

मो. कैफ ने की राजनीति से तौबा, अब करना चाहते हैं यह काम...

मोहम्‍मद कैफ ने भारत के लिए 13 टेस्ट मैच और 125 वनडे मैच खेले (फाइल फोटो)

खास बातें

  • यूपी के युवा क्रिकेटरों के लिए कुछ करना चाहते हैं
  • राज्‍य के क्रिकेट ढांचे में बदलाव में रोल निभाने की है इच्‍छा
  • कांग्रेस के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ चुके हैं कैफ
लखनऊ:

हाल ही में सभी स्‍तर के क्रिकेट से संन्‍यास लेने वाले पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने राजनीति से तौबा कर ली है. अब वह उत्तर प्रदेश में युवा खिलाड़ियों के लिए कुछ करना चाहते हैं और प्रदेश के क्रिकेट ढांचे में बदलाव में भी भूमिका निभाना चाहते हैं. गौरतलब है कि इलाहाबाद के मोहम्‍मद कैफ सियासत के मैदान पर न केवल सक्रिय रहे हैं बल्कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी की ओर से चुनाव भी लड़ चुके हैं.  37 वर्षीय कैफ वर्ष 2014 में कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए थे. यूपी की फूलपुर लोकसभा सीट पर कांग्रेस ने उन्हें प्रत्याशी बनाया था. यहां उनका मुकाबला बीजेपी के केशव प्रसाद मौर्य से हुआ था.

कैफ ने पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम और फखर जमां के प्रदर्शन को सराहा तो किया गया ट्रोल....

 अपनी बल्लेबाजी से बड़े बड़े गेंदबाजों के छक्के छुड़ाने वाले कैफ राजनीति की अपनी पहली पारी में 'क्लीन बोल्ड' हो गए थे. चुनाव में मौर्य को जहां पांच लाख से अधिक वोट मिले थे, वहीं कैफ करीब 58 हजार वोट पाकर चौ​थे स्थान पर रहे थे. कैफ ने बताया, ''बस, अब बहुत हो गया क्रिकेट. अब मैं अपने परिवार के साथ कुछ समय बिताना चाहता हूं. हालांकि मैं भारतीय टीम में तो नहीं था, पर छत्तीसगढ़ रणजी टीम से जुड़ा था, जिसकी वजह से साल में पांच से छह महीने मैं घर से बाहर रहता था. मैं परिवार को बिल्कुल समय नही दे पाता था. मेरे बच्चे अभी बहुत छोटे है, इस समय उन्हें मेरी जरूरत है.'' वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में राजनीति में दोबारा किस्मत आजमाने के सवाल पर कैफ ने कहा, ‘अभी मैं किसी क्षेत्र में किस्मत नही आजमा रहा हूं. राजनीति के बारे में तो कभी सोचा ही नहीं. एक बार चुनाव लड़ लिया, बस, काफी है.’


वीडियो: पुजारा ने कहा, धोनी और विराट में यह बात है कॉमन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस पूर्व क्रिकेटर ने कहा, ''मैं उत्तर प्रदेश में पैदा हुआ हूं और यहां से ही मैंने क्रिकेट का ककहरा सीखा है. इसलिये मैं जो भी भविष्य में करूंगा वह अपने प्रदेश के लिये ही करूंगा. मैं भविष्य में अपने प्रदेश के उभरते खिलाड़ियों के लिये कुछ करना चाहूंगा और अगर उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ मुझे कोई जिम्मेदारी देना चाहेगा तो उस पर भी विचार किया जाएगा लेकिन कुछ समय बाद.'' भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने शुक्रवार को क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से रिटायर होने का ऐलान किया था. कैफ ने करीब 12 साल पहले भारतीय टीम के लिए आखिरी मैच खेला था. टीम में वह मध्यक्रम में बल्लेबाजी करते थे.उनकी फील्डिंग के सभी कायल थे. कैफ ने भारत के लिए 13 टेस्ट मैच और 125 वन डे मैच खेले हैं. उन्होंने राजस्थान रॉयल्स, किंग्स इलेवन पंजाब और रायल चैलेंजर्स बंगलौर के लिए आईपीएल क्रिकेट भी खेला था. वर्तमान में वह कमेंटरी के क्षेत्र में सक्रिय हैं.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)