IPL 2023: दिल्ली कैपिटल्स घरेलू बल्लेबाजों से परेशान, अब इन बैटर्स को ट्रॉयल के लिए बुलाया

IPL 2023: कैपिटल्स की टीम में शॉ के अलावा यश धुल और ललित यादव की खराब फॉर्म को देखते हुए प्रबंधन को उन खिलाड़ियों को भी बुलाना पड़ रहा है, जिन्हें लंबी अवधि के प्रारूप का विशेषज्ञ माना जाता है.

IPL 2023: दिल्ली कैपिटल्स घरेलू बल्लेबाजों से परेशान, अब इन बैटर्स को ट्रॉयल के लिए बुलाया

Indian Premier League 2023: पृथ्वी शॉ सहित कई घरेलू बल्लेबाजों ने दिल्ली को अभी तक निराश किया है

खास बातें

  • घरेलू बल्लेबाज फ्लॉप, दिल्ली बेहाल
  • दिल्ली को पड़ा घरेलू बल्लेबाजों का अकाल
  • ट्रॉयल पर भी बुलाया तो...!!
नई दिल्ली:

जारी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) पांच मैच गंवाने के बाद प्वाइंट टेबल में सबसे फिसड्डी है. मैनेजमेंट इस खराब प्रदर्शन के पीछे एक बड़ी वजह यह भी मान रहा है कि घरेलू बल्लेबाज इन पांच मैचों में बिल्कुल भी उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे. इसमें टीम इंडिया में वापसी की कोशिशों में जुटे पृथ्वी शॉ भी शामिल हैं. इसके बाद कैपिटल्स नेबुधवार को अभिमन्यु ईश्वरन और प्रियम गर्ग को ट्रायल्स के लिए बुलाया. इन दोनों खिलाड़ियों ने अभी तक अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेले हैं और वे आईपीएल नीलामी में नहीं बिके थे. कैपिटल्स की टीम में शॉ के अलावा यश धुल और ललित यादव की खराब फॉर्म को देखते हुए प्रबंधन को उन खिलाड़ियों को भी बुलाना पड़ रहा है, जिन्हें लंबी अवधि के प्रारूप का विशेषज्ञ माना जाता है. इनमें ईश्वरन भी शामिल हैं जो भारत "ए" की ‘टेस्ट' टीम के कप्तान हैं.

SPECIAL STORIES:

VIDEO: "आज मैंने कुछ सीखा और...",सचिन ने ग्रीन की उच्चस्तरीय प्रशंसा से सभी वर्गों को दिया बड़ा संदेश


"अब कम से कम हमारे परिवार में..." तालियों के शोर के बीच सचिन ने ड्रेसिंग रूम में अर्जुन की शर्ट पर लगाया बैज

कौन लेगा किसकी जगह?

दिल्ली कैपिटल्स से जुड़ी जानकारियों से अवगत रहने वाले आईपीएल सूत्र ने कहा,‘कोई भी टीम अधिक से अधिक 25 खिलाड़ियों को रख सकती है और दिल्ली की टीम के पास इतने खिलाड़ी पहले से ही हैं. अब ये दोनों खिलाड़ी किसकी जगह लेंगे या नहीं, इसकी जानकारी नहीं है. अभी वे दोनों ट्रायल्स पर हैं. कैपिटल्स की टीम ने अभी केवल एक खिलाड़ी खलील अहमद फिट नहीं है लेकिन टीम प्रबंधन को उम्मीद है कि वह जल्दी ही पूरी फिटनेस हासिल कर लेंगे.

केवल इतने ही घरेलू मैच खेले हैं ईश्वरन ने

घरेलू क्रिकेटरों के खराब प्रदर्शन के कारण दिल्ली की परेशानी समझी जा सकती है और यही वजह है कि उसे ईश्वरन जैसे खिलाड़ी को बुलाना पड़ा जिन्हें 50 ओवरों की क्रिकेट के लिए भी अच्छा नहीं माना जाता है. उन्होंने अपने 10 साल के करियर में केवल 27 टी20 घरेलू मैच खेले हैं. भारतीय अंडर-19 टीम के पूर्व कप्तान गर्ग को उनकी तुलना में बेहतर बल्लेबाज माना जा सकता है. वह इससे पहले दो अवसरों पर आईपीएल में खेल चुके हैं, लेकिन उन्होंने 44 टी20 मैचों में केवल 17 की औसत और 115 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं.

अब दिल्ली का गेंदबाज हुआ चोटिल

इस बीच दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज कमलेश नागरकोटी की पीठ में चोट लग गई है. हालांकि वह गुरुवार को होने वाले मैच में अंतिम एकादश में जगह बनाने के दावेदार नहीं हैं. दिल्ली किसी गेंदबाज के बजाय अतिरिक्त बल्लेबाज को टीम में रख सकता है. नागरकोटी ने चोटिल होने के कारण 2018 के अंडर-19 के दिनों से ही अपना अधिकतर समय राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में ‘रिहैब' करते हुए बिताया और इस बीच वह बहुत कम घरेलू मैचों में खेले.

-- ये भी पढ़ें ---

* Video: ‘यॉर्कर किंग' बने अर्जुन तेंदुलकर ने आखिरी ओवर में दिलाई मुंबई को जीत, झटका पहला विकेट
* रोहित शर्मा ने दोहराया इतिहास, IPL में ऐसा करने वाले तीसरे भारतीय बल्लेबाज़ बने

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com