विज्ञापन

NEET PG 2024 Counselling: नीट पीजी काउंसलिंग शेड्यूल क्या आज होगा जारी? जानें क्या है लेटेस्ट अपडेट

MCC NEET PG 2024 Counselling: नीट पीजी काउंसलिंग का शेड्यूल आज, 16 अक्टूबर को जारी किया जा सकता है. नीट पीजी एस्पिरेंट्स लंबे समय से काउंसलिंग शेड्यूल का इंतजार कर रहे हैं. काउंसलिंग शेड्यूल में देरी से छह राज्यों में नीट पीजी काउंसलिंग में देरी हुई है.

NEET PG 2024 Counselling: नीट पीजी काउंसलिंग शेड्यूल क्या आज होगा जारी? जानें क्या है लेटेस्ट अपडेट
NEET PG 2024 Counselling: नीट पीजी काउंसलिंग शेड्यूल क्या आज होगा जारी?
नई दिल्ली:

NEET PG 2024 Counselling Schedule: नीट पीजी एस्पिरेंट्स के नीट पीजी काउंसलिंग शेड्यूल 2024 का इंतजार आज खत्म हो सकता है. मेडिकल काउंसलिंग कमिटी (MCC) आज यानी 16 अक्टूबर को नीट पीजी यानी नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट-पोस्ट ग्रेजुएट (NEET PG) काउंसलिंग 2024 शेड्यूल को जारी कर सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार नीट पीजी काउंसलिंग 2024 का शेड्यूल आज यानी 16 अक्टूबर 2024 को जारी किया जा सकता है. टाइम ऑफ इंडिया की रिपोर्ट में कहा गया कि एसोसिएशन (UDFA) जो मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) और स्वास्थ्य मंत्रालय (Ministry Of Health) के अधिकारियों के साथ चर्चा कर रहा है, ने कहा कि नीट पीजी 2024 काउंसलिंग शेड्यूल 16-17 अक्टूबर तक जारी किया जा सकता है. यूडीएफए के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. लक्ष्य मित्तल ने एक्स पर यह जानकारी साझा की. 

CTET December 2024 परीक्षा की तारीख फिर बदली, CBSE ने जारी किया नोटिस, रीवाइज्ड डेट देखें

उम्मीदवार एमसीसी नीट पीजी काउंसलिंग 2024 शेड्यूल एमसीसी की आधिकारिक वेबसाइट mcc.nic.in के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं. हालांकि एमसीसी ने अभी तक इस बात की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है कि 16 अक्टूबर को शेड्यूल जारी किया जाएगा या नहीं. आपको बता दें कि नीट पीजी 2024 राउंड 1 काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 20 सितंबर 2024 से शुरू होने वाली थी, लेकिन अब तक एमसीसी ने नीट पीजी शेड्यूल की रिलीज डेट और टाइमिंग जारी नहीं की है. वहीं पीजी मेडिकल के छात्र एकेडमिक साइकल में देरी का हवाला देते हुए अधिसूचना जारी करने की मांग कर रहे हैं.

Gujarat SSC, HSC Exam Date Sheet 2025: गुजरात बोर्ड 10वीं, 12वीं बोर्ड परीक्षा की डेटशीट जारी, परीक्षा 27 फरवरी से शुरू

नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंस द्वारा नीट पीजी के रॉ मार्क्स रोके जाने के कारण छह राज्यों में नीट पीजी काउंसलिंग प्रक्रिया में देरी हुई है. इसके साथ ही नीट पीजी 2024 रिजल्ट के साथ नीट पीजी कट-ऑफ को जारी नहीं करने के कारण भी नीट पीजी काउंसलिंग शेड्यूल में देरी हुई है. वहीं 19 उम्मीदवारों के समूह ने नीट पीजी परीक्षा प्रक्रिया में पारदर्शिता की मांग करते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है. उन्होंने कोर्ट से एनबीईएमएस को नीट पीजी आंसर-की और इस्तेमाल की गई सामान्यीकरण पद्धति का विवरण जारी करने का निर्देश देने के लिए कहा है. इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट की अगली सुनवाई 25 अक्टूबर को होनी है.

UGC NET 2024 परीक्षा परिणाम घोषित होंगे जल्द, नेट रिजल्ट की टाइमिंग के साथ सर्टिफिकेट की वैलिडिटी और मार्किंग स्कीम डिटेल में

इस साल नीट पीजी 2024 परीक्षा का आयोजन 11 अगस्त को किया गया था और इसके नतीजे 23 अगस्त को घोषित किए गए थे. नीट पीजी क्वालिफाई करने वाले उम्मीदवारों को देशभर के मेडिकल कॉलेजों में एमडी, एमएस, पीजी डिप्लोमा और डीएनबी सीईटी प्रोग्रामों में दाखिला मिलता है.    

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Rajasthan CET 12th Admit Card 2024: राजस्थान सीईटी सीनियर सेकेंडरी लेवल एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड जारी, 22 से 24 अक्टूबर तक चलेगी परीक्षा 
NEET PG 2024 Counselling: नीट पीजी काउंसलिंग शेड्यूल क्या आज होगा जारी? जानें क्या है लेटेस्ट अपडेट
UPPCS की 27 अक्टूबर को होने वाली परीक्षा स्थगित, जानिए अब कब होगा एग्जाम
Next Article
UPPCS की 27 अक्टूबर को होने वाली परीक्षा स्थगित, जानिए अब कब होगा एग्जाम
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com