WBJEE 2022 Results: पश्चिम बंगाल जेईई का रिजल्ट जल्द ही, रैंकिंग मेथेड और मेरिट लिस्ट की जानकारी यहां पर

​WBJEE 2022 Results: पश्चिम बंगाल संयुक्त प्रवेश परीक्षा (West Bengal Joint Entrance Examination) 2022 का परिणाम जल्द ही पश्चिम बंगाल संयुक्त प्रवेश परीक्षा बोर्ड (WBJEEB) की आधिकारिक वेबसाइट - wbjeeb.nic.in पर घोषित किया जाएगा. बोर्ड ने 6 मई 2022 को आंसर-की जारी किया था.

WBJEE 2022 Results: पश्चिम बंगाल जेईई का रिजल्ट जल्द ही, रैंकिंग मेथेड और मेरिट लिस्ट की जानकारी यहां पर

WBJEE 2022 Results: पश्चिम बंगाल जेईई का रिजल्ट जल्द ही

नई दिल्ली:

WBJEE 2022 Results: पश्चिम बंगाल संयुक्त प्रवेश परीक्षा (West Bengal Joint Entrance Examination) 2022 का परिणाम जल्द ही पश्चिम बंगाल संयुक्त प्रवेश परीक्षा बोर्ड (WBJEEB) की आधिकारिक वेबसाइट - wbjeeb.nic.in पर घोषित किया जाएगा. हालांकि बोर्ड की तरफ से इस संबंध में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है. लेकिन बोर्ड ने 6 मई 2022 को पश्चिम बंगाल जेईई का आंसर-की जारी वेबसाइट पर जारी कर दिया है. इसके बाद से आशंका जताई जा रही है पश्चिम बंगाल संयुक्त प्रवेश परीक्षा  का परिणाम जारी किया जाएगा.

पिछले साल पश्चिम बंगाल संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिणाम 6 अगस्त 2021 को घोषित किया गया था और परीक्षा 17 जुलाई 2021 को आयोजित की गई थी, जबकि 2020 में परीक्षा 2 फरवरी को आयोजित की गई थी और इसके परिणाम 7 अगस्त को जारी किए गए थे. 

ये भी पढ़ेंः पश्चिम बंगाल जेईई परीक्षा का सीबीएसई, आईएससी 12वीं के साथ क्लैश, छात्रों ने कहा परीक्षा स्थगित हो

WBJEE 2022 Exam Date: पश्चिम बंगाल की इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा 30 अप्रैल को, अधिक जानकारी यहां से

WBJEE 2022 मार्किंग स्कीम

पश्चिम बंगाल संयुक्त प्रवेश परीक्षा  कुल 200 अंकों के लिए आयोजित किया गया था और प्रश्न पत्र में 155 बहुविकल्पीय प्रश्न (MCQs) थे. सभी एमसीक्यू में प्रत्येक प्रश्न के सामने चार विकल्प थे. कुछ प्रश्नों में एक अंक था, जबकि कुछ में दो-दो अंक थे. चार ऑप्शन के लिए केवल ऑप्शन सही था. वहीं गलत उत्तर देने पर एक चौथाई अंक काट लिए जाएगा. जिन प्रश्नों का उत्तर नहीं दिया गया है उसके अंक नहीं मिलेंगे. 

WBJEE रैंकिंग मेथेड और मेरिट लिस्ट
पश्चिम बंगाल संयुक्त प्रवेश परीक्षा 2022 में उम्मीदवारों के स्कोर के आधार पर मेरिट सूची तैयार करेगा.  पेपर, या विषयों के आधार पर और प्राप्त अंकों के आधार पर, दो अलग-अलग मेरिट रैंक जेनरेट होंगे. 

सामान्य मेरिट सूची: जादवपुर विश्वविद्यालय में सभी इंजीनियरिंग, प्रौद्योगिकी और वास्तुकला पाठ्यक्रमों और फार्मेसी पाठ्यक्रम में प्रवेश इस मेरिट सूची के आधार पर होगा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फार्मेसी मेरिट सूची: जादवपुर विश्वविद्यालय को छोड़कर सभी फार्मेसी पाठ्यक्रमों में प्रवेश इसी मेरिट सूची के आधार पर होगा.