UPSC ने सिविल सेवा परीक्षा के लिए लेह में खोला एक नया परीक्षा केंद्र, जानिए डिटेल

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) 27 जून को सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा आयोजित करेगा. UPSC ने सिविल सेवा परीक्षा के लिए लेह में एक नया परीक्षा केंद्र खोला है.

UPSC ने सिविल सेवा परीक्षा के लिए लेह में खोला एक नया परीक्षा केंद्र, जानिए डिटेल

UPSC ने सिविल सेवा परीक्षा के लिए लेह में खोला एक नया परीक्षा केंद्र.

नई दिल्ली:

Civil Services Exam : संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) 27 जून को सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा आयोजित करेगा. UPSC ने सिविल सेवा परीक्षा के लिए लेह में एक नया परीक्षा केंद्र खोला है. बता दें कि सिविल सेवा परीक्षा 2021 (CSE 2021) और भारतीय वन सेवा परीक्षा (IFoSE 2021) एक साथ आयोजित की जाएगी.


सिविल सेवा परीक्षा प्रत्येक वर्ष भारतीय प्रशासनिक सेवा, भारतीय पुलिस सेवा और अन्य सिविल सेवाओं में उम्मीदवारों के चयन के लिए आयोजित की जाती है. उम्मीदवारों का चयन प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और इंटरव्यू के माध्यम से होता है.


यूपीएससी कैलेंडर के अनुसार, सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा 27 जून को आयोजित की जाएगी. प्रारंभिक परीक्षा में सफलता प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा और फिर इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अंतिम प्रयास पूरा कर चुके प्रत्याशियों को अतिरिक्त मौका देने से SC का इंकार
सुप्रीम कोर्ट ने यूपीएससी सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा में अंतिम प्रयास पूरा कर चुके प्रत्याशियों को अतिरिक्त मौका देने से इंकार कर दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने आज याचिका खारिज कर दी है, यानी अक्टूबर 2020 में अंतिम प्रयास पूरा कर चुके प्रत्याशियों को राहत नहीं मिलेगी. इस फैसले का असर करीब 2000 से ज्यादा प्रत्याशियों पर पड़ेगा.