UPSC Mains Result 2022: जानें कब जारी होगा यूपीएससी सिविल सर्विस मेन्स 2022 का रिजल्ट, इन आसान स्टेप्स से कर पाएंगे डाउनलोड

UPSC Mains Result 2022: आयोग ने अभी तक यूपीएससी सिविल सेवा मेन्स के रिजल्ट जारी करने का सही समय और तारीख की जानकारी नहीं दी है, लेकिन 24 नवंबर, 2022 को जारी किए गए नोटिस में रिजल्ट के जल्द जारी होने की बात कही गई थी. 

UPSC Mains Result 2022: जानें कब जारी होगा यूपीएससी सिविल सर्विस मेन्स 2022 का रिजल्ट, इन आसान स्टेप्स से कर पाएंगे डाउनलोड

UPSC Mains Result 2022: जानें कब जारी होगा यूपीएससी सिविल सर्विस मेन्स 2022 का रिजल्ट

नई दिल्ली:

UPSC Mains Result 2022: यूपीएससी सिविल सर्विस 2022 मेन्स रिजल्ट का इंतजार उम्मीदवार बेसब्री से कर रहे हैं. खबरों की मानें तो संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) जल्द ही यूपीएससी मेन्स रिजल्ट 2022 (UPSC Mains Result 2022) जारी करेगा. रिजल्ट की घोषणा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर की जाएगी. सिविल सेवा मुख्य परीक्षा के रिजल्ट उम्मीदवार यूपीएससी की आधिकारिक साइट upsc.gov.in और upsconline.nic.in पर भी उपलब्ध होंगे. UPSC Civil Services Examination दे चुके उम्मीदवार लॉगिन क्रेडेंशियल का प्रयोग कर अपने रिजल्ट की जांच कर सकते हैं. हालांकि आयोग ने अभी तक यूपीएससी सिविल सेवा मेन्स के रिजल्ट जारी करने का सही समय और तारीख की जानकारी नहीं दी है, लेकिन 24 नवंबर, 2022 के नोटिस के अनुसार रिजल्ट जल्द ही घोषित किए जाएंगे. नोटिस में उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए अपने दस्तावेज तैयार रखने को कहा था.

UPSC CSE mains result 2022 इस लिंक पर क्लिक कर चेक करें

यूपीएससी सिविल सेवा मुख्य परीक्षा 2022 का रिजल्ट जारी होने के बाद उत्तीर्ण उम्मीदवारों को आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध DAF-II फॉर्म को भरना होगा. ये फॉर्म भरने वाले उम्मीदवारों को ही इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा. पर्सनल टेस्ट/इंटरव्यू का आयोजन अगले साल के शुरुआत में होने की संभावना है. ऐसे में उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे पर्सनल टेस्ट/इंटरव्यू के लिए अपने सभी दस्तावेजों की ओरजिनल और प्रत्येक की एक स्व-सत्यापित फोटोकॉपी तैयार रखें.

इस साल UPSC मेन्स परीक्षा का आयोजन सितंबर माह में किया गया था. यह परीक्षा 16, 17, 18, 24 और 25 सितंबर, 2022 को देश भर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी. वहीं पिछले साल सीएसई में 685 उम्मीदवारों ने क्वालीफाई किया था. इसमें श्रुति शर्मा ने परीक्षा में टॉप किया था. वहीं अंकिता अग्रवाल और गामिनी सिंगला दूसरे और तीसरे स्थान पर रही थीं.

इन वेबसाइटों से करें चेक

upsc.gov.in

upsconline.nic.in

SSC CHSL Exam 2022: एसएससी सीएचएसएल का नोटिफिकेशन आज होगा जारी, ssc.nic.in से कर सकेंगे Apply  

UPSC Civil Services Mains result 2022: इन आसान स्टेप से चेक करें रिजल्ट

1.सबसे पहले उम्मीदवार यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं.

2.इसके बाद रिटन रिजल्ट पर जाएं.

3.इसके बाद परीक्षा रिजल्ट रिजल्ट पर जाएं.

4.अब, CSE मेन्स 2022 रिजल्ट लिंक खोलें.

5.ऐसा करने के सथ ही रिजल्ट पीडीएफ स्क्रीन पर आ जाएगा, इसे चेक करें.

KVS Recruitment 2022: केवी में टीचिंग और नॉन टीचिंग के 13 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com