IIFT Exam 2023 एडमिट कार्ड iift.nta.nic.in पर होगा जारी, डिटेल देखिए

IIFT Exam 2023: आईआईएफटी एमबीए एडमिट कार्ड के 8 दिसंबर 202 को जारी होने की संभावना है. जिन छात्रों ने आईआईएफटी एग्जाम 2023 के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है, वे आईआईएफटी एडमिट कार्ड को ऑफिशियल वेबसाइट  iift.nta.nic.in से डाउनलोड कर सकते हैं.

IIFT Exam 2023 एडमिट कार्ड iift.nta.nic.in पर होगा जारी, डिटेल देखिए

IIFT Exam 2023 एडमिट कार्ड iift.nta.nic.in पर होगा जारी, डिटेल देखिए

नई दिल्ली:

IIFT Exam 2023: इंडियन इंस्टीट्यूड ऑफ फॉरन ट्रेंड (Indian Institute of Foreign Trade) आईआईएफटी एमबीए प्रवेश परीक्षा का एडमिट कार्ड जल्द ही जारी करेगा. आधिकारिक तौर पर आईआईएफटी एमबीए एडमिट कार्ड (IIFT MBA Admit Card) के 8 दिसंबर 202 को जारी होने की संभावना है. जिन छात्रों ने आईआईएफटी एग्जाम 2023 (IIFT Exam 2023) के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है, वे आईआईएफटी एडमिट कार्ड को ऑफिशियल वेबसाइट iift.nta.nic.in से डाउनलोड कर सकते हैं. एडमिट कार्ड लॉगिन क्रेडेंशियल का प्रयोग कर वेबसाइट से डाउनलोड किया जा सकता है. आईआईएफटी परीक्षा का आयोजन 18 दिसंबर 2022 को किया जाना है.

परीक्षा केंद्र पर उम्मीदवारों को आईआईएफटी एडमिट कार्ड (IIFT admit card) के साथ ही अन्य आवश्यक दस्तावेजों को साथ लेकर जाना होगा. संस्थान द्वारा प्रस्तावित MBA (IB) कार्यक्रम में प्रवेश पाने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए IIFT प्रवेश परीक्षा (IIFT entrance exam) का आयोजन हरेक साल किया जाता है. यह IIFT की सभी शाखाओं में प्रवेश के लिए एक सामान्य प्रवेश परीक्षा है. आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक IIFT परीक्षा ऑनलाइन मोड में दो घंटे के लिए आयोजित की जाती है. यह परीक्षा एक ही स्लॉट में बह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक होगी.

SSC CHSL Exam 2022: एसएससी सीएचएसएल का नोटिफिकेशन आज होगा जारी, ssc.nic.in से कर सकेंगे Apply  

IIFT छात्रों को सिक्स सेमेस्टर MBA (IB) प्रोग्राम ऑफर करता है. इस पाठ्यक्रम के लिए छात्रों को प्रवेश परीक्षा देनी होती है. आईआईएफटी परीक्षा के पेपर पैटर्न और प्रश्नों के प्रकार को समझने के लिए छात्रों को आईआईएफटी के पिछले वर्ष के प्रश्नपत्रों से प्रैक्टिस करना चाहिए. आईआईएफटी में क्वालीफाई करने वाले छात्रों को ग्रुप डिस्कशन, राइटिंग स्किल असेसमेंट और इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा.

KVS Recruitment 2022: केवी में टीचिंग और नॉन टीचिंग के 13 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू

IIFT 2022 admit card:  ऐसे करें डाउनलोड

1.सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट nta.iift.nic.in पर जाएं.

2.IIF MBA (IB) प्रवेश परीक्षा प्रवेश पत्र लिंक पर क्लिक करें.

3.ऐसा करने के साथ ही एडमिट कार्ड विंडो दिखाई देगी.

4.आईआईएफटी लॉगिन विवरण दर्ज करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

5.अब डाउनलोड करें और एडमिट कार्ड का प्रिंटआउट लें.