UP Board Result 2020: इस महीने जारी हो सकता है यूपी बोर्ड का 10वीं और 12वीं का रिजल्ट

UP Board Result 2020: यूपी बोर्ड की सचिव नीना श्रीवास्तव ने समाचार एजेंसी पीटीआई से कहा है कि यूपी बोर्ड परीक्षाओं की कॉपियां जांचने की प्रक्रिया 5 मई से शुरू होगी.

UP Board Result 2020: इस महीने जारी हो सकता है यूपी बोर्ड का 10वीं और 12वीं का रिजल्ट

UP Board Result 2020: यूपी बोर्ड का रिजल्ट जल्द जारी हो सकता है.

नई दिल्ली:

UP Board Result 2020: उत्तर प्रदेश (UP Board) में कोरोनावायरस (Coronavirus) के प्रकोप से पहले ही 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं पूरी हो चुकी थीं. ऐसे में उत्तर प्रदेश के स्टूडेंट्स लंबे समस से अपने रिजल्ट ( UP Board Results 2020) का इंतजार कर रहे हैं. ऐसा माना जा रहा है कि अगर कॉपियां जांचने की प्रक्रिया ठीक तरह से पूरी हो जाती है तो इस महीने के अंत में यूपी बोर्ड का 10वीं और 12वीं का रिजल्ट जारी हो सकता है. यूपी बोर्ड 2020 का रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट upresults.nic.in पर जारी किया जाएगा.

यूपी बोर्ड की सचिव नीना श्रीवास्तव ने समाचार एजेंसी पीटीआई से कहा है कि यूपी बोर्ड (UP Board) परीक्षाओं की कॉपियां जांचने की प्रक्रिया 5 मई से शुरू होगी और 25 मई तक इवैल्यूएशन की प्रक्रिया समाप्त होने की संभावना है.

इवैल्यूएशन  की प्रक्रिया पूरी होने के बाद नतीजें जल्द ही घोषित किए जाएंगे ताकि स्टूडेंट का अकेडमिक सेशन खराब न हो. यूपी बोर्ड सचिव का ये बयान कोरोनावायरस लॉकडाउन के दो सप्ताह के लिए आगे बढ़ाने के बाद आया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि इस बार यूपी बोर्ड की परीक्षाएं 18 फरवरी से शुरू होकर 6 मार्च तक चली थीं. लेकिन कोरोनावायरस और लॉकडाउन के चलते बोर्ड परीक्षाओं की कॉपियां चेक नहीं हो पाई थीं. इस बार 10वीं की बोर्ड की परीक्षाओं में करीब 10 लाख और 12वीं में करीब 26 लाख स्टूडेंट्स शामिल हुए थे. बता दें कि पिछले साल यूपी  बोर्ड ने सबसे पहले 10वीं और  12वीं का रिजल्ट जारी किया था. रिजल्ट 27 अप्रैल को जारी किया गया था.